×

Mathura News: हेमा मालिनी ने उद्धव कन्हाई के उपन्यास का किया विमोचन, लेखक को किया प्रोत्साहित

हेमा मालिनी ने कहा कि जब बच्चे नए कंसेप्ट के साथ आगे आते हैं तो और खुशी होती है । हेमामालिनी ने उपन्यास को काफी दिलचस्प बताया और कहा कि यह उपन्यास आज के समय की आवश्यकता है

Nitin Gautam
Report Nitin GautamPublished By Shashi kant gautam
Published on: 6 July 2021 8:16 AM GMT
Hema Malini releases Uddhav Kanhais novel
X

हेमा मालिनी ने उद्धव कन्हाई के उपन्यास का किया विमोचन: फोटो- सोशल मीडिया

Mathura News: मथुरा की सांसद व सिने तरीका हेमा मालिनी वृन्दावन स्थित देश के जाने माने चित्रकार पद्मश्री कन्हाई चित्रकार के नंदनवन स्थित आवास पर पहुँची और उन्होंने चित्रकार से उपन्यासकार के क्षेत्र में शुरुआत करने वाले उनके पौत्र के उपन्यास जोकर स्टैश का विमोचन किया । उपन्यास के विमोचन पर हेमा ने कहा कि हमने कभी सोचा भी नही था कि उद्धव कन्हाई एक राइटर बनेंगे । क्योंकि कन्हाई परिवार में सभी कलाकार है । जिनकी राधा कृष्ण की पेंटिंग पूरे विश्व में धमाल मचाये रहती है । उस परिवार की युवा पीढ़ी एक लाइन को चेंज करते हुए एक्टर और उपन्यासकार बने है । इसके लिए मैं इनको शुभकामना देती हूँ ।

हेमा मालिनी ने कहा कि जब बच्चे नए कंसेप्ट के साथ आगे आते हैं तो और खुशी होती है । हेमामालिनी ने उपन्यास को काफी दिलचस्प बताया और कहा कि यह उपन्यास आज के समय की आवश्यकता है जिसमें बताया गया है कि आज के नेट के दौर में जो लाभदायक है उससे नुकसान भी हो सकता है । इस उपन्यास में इन्होंने यह भी बताया है कि हैकर्स किस तरह से किसी भी प्रधानमंत्री को विवश कर देते है । इसलिए हमको और सतर्क रहना होगा क्योंकि कोई भी कुछ भी कर सकता है हमारे इंटरनेट के माध्यम से ।

हेमा ने उपन्यास के कवर पेज की पेंटिंग की भी तारीफ की और कहा कि यदि यह चित्रकार नही होते तो इसका कवर पेज भी इतना आकर्षित करने वाला नही होता । कवरपेज की फ़ोटो को देख कर ही लगता है कि एक आदमी है जो न दिखने वाला है वह हैकर्स है और वह हमारे को होते हुए भी दिखाई नही देगा और वह हमारे लिए कितना नुकसानदायक हो सकता है ।

हेमा जी के हाथों उपन्यास का विमोचन मेरे लिए प्रेरणादायक है: फोटो- सोशल मीडिया

हेमा जी के हाथों उपन्यास का विमोचन मेरे लिए प्रेरणादायक है

उधर उद्धव ने भी हेमा मालिनी के हाथों से अपने उपन्यास के विमोचन को बिहारी जी की कृपा बताते हुए कहा कि "हेमा जी के हाथों उपन्यास का विमोचन मेरे लिए प्रेरणादायक है । पेंटिंग / चित्रकारी की कला मुझे विरासत में मिली है लेकिन यह उपन्यास मेरी अपनी सोच है और आज के महत्वपूर्ण विषय पर आधारित है । इसमें बताया गया है कि एक छोटी सी जगह से आया हुआ एक हैकर्स किस तरह से किसी भी प्रधानमंत्री जिसको कोई विवश नही कर सकता उसको किस तरह से विवश कर सकता है ।

कन्हाई परिवार का परिचय

उद्धव कन्हाई पद्मश्री प्राप्त कन्हाई चित्रकार के पौत्र है और इनके पिता गोविंद कन्हाई भी नामचीन चित्रकार है । राधा कृष्ण की लीलाओं को रंगों से केनवास पर जीवंत करने वाले पिता ,पुत्र और पौत्र की पेंटिंग राष्ट्रपति भवन , प्रधानमंत्री आवास सांसद विधानसभा सहित समूचे विश्व मे अपना लोहा मनवा चुकी है और भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी , पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी अखिलेश यादव सहित इस परिवार के काफी नजदीक है । हेमा मालिनी का भी कई दशकों से इस परिवार से नजदीकी व पारिवारिक संबंध रहे है ।

उद्धव कन्हाई 24 साल का एक नौजवान छात्र है जिसने अभी मुम्बई से बैचलर ऑफ मैनेजमेंट किया है कई हुनरो में महारथ रखने वाले उद्धव पिछले चार पांच साल से अपने दादा पद्मश्री कन्हाई चित्रकार से विरासत में मिली राधा कृष्ण की पेंटिंग बनाने की कला को आगे बढ़ाने में जुटे हुए है और अब उद्धव ने पढ़ने के साथ ही लेखन के क्षेत्र में भी अपने हाथ आजमाना शुरू कर दिया है । उद्धव इतनी कम उम्र में ही 30 से 40 पेंटिंग को बना चुके है । जिसके उज्जवल भविष्य के लिए ड्रीम गर्ल ने इनके उपन्यास का विमोचन किया है ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story