×

Mathura: MLA श्रीकान्त शर्मा ने मथुरा में कृष्णलीला के मंचन के फैसले पर PM मोदी, CM योगी का जताया आभार

Mathura: मथुरा-वृंदावन विधायक श्रीकांत शर्मा ने मथुरा में कृष्णलीला के मंचन के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हार्दिक अभिनंदन किया है।

Nitin Gautam
Published on: 20 May 2022 1:51 PM GMT
Mathura News
X

मथुरा-वृंदावन विधायक श्रीकांत शर्मा। (Social Media)

Mathura: मथुरा-वृंदावन विधायक श्रीकांत शर्मा (Mathura-Vrindavan MLA Shrikant Sharma) ने अयोध्या की रामलीला की तर्ज पर मथुरा में कृष्णलीला के मंचन के फैसले सहित ब्रज का गौरव बढ़ाने वाले अन्य फैसलों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का हार्दिक अभिनंदन किया है।

भाजपा सरकार में ब्रजवासियों की सुविधाएं बढ़ाने पर तेजी से कार्य हुए: विधायक

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार (BJP Government) में ब्रज के पुरातन स्वरूप को लौटाने के साथ ही ब्रजवासियों व श्रद्धालुओं की सुविधाएं बढ़ाने पर तेजी से कार्य हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प ब्रज 84 कोस के सम्पूर्ण विकास की दिशा में योगी सरकार (Yogi Government) ने मंदिरों के नजदीकी क्षेत्रों, मंदिरों को जोड़ने वाले प्रमुख मार्गों के निर्माण, ब्रज की हरीतिमा वापस लौटाने के लिए व्यापक वृक्षारोपण, होली के भव्य आयोजन जैसे कार्य किये हैं। बांके बिहारी जी की कुंज गलियों व परिक्रमा मार्ग का सौंदर्यीकरण, श्री द्वारिकाधीश जी जाने वाले मार्ग में अंडरग्राउंड केबलिंग और श्री कृष्ण जन्मस्थान के लिए दो स्वागत द्वार सहित मार्ग निर्माण व पोतरा कुंड का सौंदर्यीकरण भी इसी दिशा में सिद्ध हुए संकल्प हैं।

विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार (BJP Government) स्वामी हरिदास, सूरदास व रसखान की पवित्र नगरी में ब्रज क्षेत्र में जन्मे कलाकारों व साहित्यकारों के घरों के संरक्षण व उनके नाम पर सड़कों का नामकरण भी करेगी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन इंडिया इज गोइंग ग्लोबल की दिशा में ब्रजभाषा के साहित्य का जर्मन, फ्रेंच और रूसी भाषा में अनुवाद कर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को उपलब्ध भी कराया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story