Mathura: माफिया पर पुलिस का शिकंजा, एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

Mathura: थाना कोतवाली ने नकली सोने को असली बताकर बैंकों से फर्जी तरीके से लोन लेने वाले गैंगस्टर राजेश अग्रवाल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर ली।

Nitin Gautam
Published on: 24 May 2022 11:50 AM GMT
Mathura News
X

जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी। 

Mathura: मथुरा पुलिस (Mathura Police) की माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। सोमवार को थाना कोतवाली पुलिस (Thana Kotwali Police) ने नकली सोने को असली बताकर बैंकों से फर्जी तरीके से लोन लेने वाले गैंगस्टर राजेश अग्रवाल के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट (gangster act) के तहत कार्रवाई करते हुए एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर ली। माफिया के खिलाफ शहर कोतवाली व थाना गोविंदनगर में विभिन्न धाराओं में मुकद्दमा दर्ज है।

एसडीएम सदर के नेतृत्व में की कार्रवाई

मथुरा में शहर कोतवाली पुलिस ने एसडीएम सदर प्रशांत नागर (SDM Sadar Prashant Nagar) के नेतृत्व में गैंगस्टर राजेश अग्रवाल (gangster rajesh agarwal) के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस ने राजस्व विभाग की टीम (Revenue Department Team) के साथ मिलकर उसकी 1 करोड़ 50 हजार रुपए की संपत्ति कुर्क कर ली। आरोपी के खिलाफ शहर कोतवाली और थाना गोविंदनगर में आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

गैंगस्टर राजेश ने बेटी, ड्राइवर व अन्य लोगों के साथ मिलकर बनाया था गिरोह

मथुरा के थाना गोविंदनगर इलाके (police station govindnagar area) के रहने वाले राजेश अग्रवाल ने अपनी बेटी, ड्राइवर व अन्य साथियों के साथ मिलकर गिरोह बनाया। यह गिरोह बैंकों में जाकर नकली सोना रखता और गोल्ड लोन लिया करता था। नकली सोने के बारे में जानकारी बैंक को तब हुई जब वहां के अधिकारियों ने सोने की जांच कराई। खुलासा होने पर शहर कोतवाली में राजेश अग्रवाल, उसकी बेटी, ड्राइवर व अन्य लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करा दिया था। पुलिस ने इस मामले में राजेश अग्रवाल, उसकी बेटी और ड्राइवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

डीएम ने की गैंगस्टर की कार्रवाई

शातिर माफिया राजेश अग्रवाल के खिलाफ डीएम ने गैंगस्टर की कार्रवाई की संस्तुति की। जिसके बाद आरोपी पर गैंगस्टर की धारा 14(1) में कार्यवाही की। पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई होने के बाद राजेश अग्रवाल के गऊ घाट लाल दरवाजा में एक दो मंजिला मकान जिसकी अनुमानित कुल कीमत 1 करोड़ 50 हजार रुपए है को जब्त करते हुए वहां संपत्ति कुर्क करने का बोर्ड लगा दिया।

कार्रवाई के दौरान यह रहे उपस्थित

माफिया राजेश अग्रवाल के मकान को जब्त करने गई टीम में सीओ सिटी अभिषेक तिवारी, कोतवाली प्रभारी विजय कुमार सिंह,राजस्व निरीक्षक राकेश, लेखपाल ईश्वरी, चौकी प्रभारी होलीगेट अवधेश पुरोहित, चौकी प्रभारी बाग बहादुर अमित कुमार, बंगाली घाट चौकी प्रभारी अनुज तिवारी, चौकी प्रभारी भरतपुर गेट विजय कुमार , महिला उप निरीक्षक निशिता शर्मा, शीतल शर्मा के अलावा राजस्व की टीम मौजूद रही।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story