×

Mathura: ब्रज की बहनों ने पुलिसकर्मियों को बांधी राखी, दीर्घायु की कामना

Mathura: ब्रज की बहनों ने कोतवाली पहुंचकर पुलिसकर्मियों को राखी बांधी और दीर्घायु की कामना की। वहीं, पुलिसकर्मियों ने भी महिलाओं के पैर छूकर आर्शीवाद लिया और उनको रक्षा का वचन दिया।

Nitin Gautam
Published on: 12 Aug 2022 10:22 AM GMT
Mathura News In Hindi
X

Mathura: ब्रज की बहनों ने पुलिसकर्मियों को बांधी राखी

Mathura: देश भर में आज भी रक्षाबंधन का पर्व (Rakshabandhan festival) बड़े ही आस्था विश्वास के साथ मनाया जा रहा है। कान्हा की नगरी में भी लोग आज रक्षाबंधन मना रहे हैं। देश के कौने-कौने से बांके बिहारी (Banke Bihari) के भक्त वृन्दावन पहुंच रहे हैं और बिहारी जी को राखी अर्पित कर रक्षा करने का वचन ले रहे हे तो वहीं, मंदिर के गोस्वामी मंदिर में आ रही राखियों को भक्तों को प्रसाद के रूप में वितरित कर रहे हैं।

महिलाओं ने बड़ी संख्या में कोतवाली पहुंचकर पुलिसकर्मियों को बांधी राखी

उधर, भाई बहन के प्रेम के प्रतीक रक्षा बंधन की खास तस्वीर भी धर्म नगरी वृंदावन से सामने आई हैं । जहां महिलाओं ने बड़ी संख्या में कोतवाली पहुंचकर पुलिसकर्मियों को राखी बांध व टीका कर उनके दीर्घायु होने की कामना की। वहीं, पुलिसकर्मियों ने भी महिलाओ के पैर छूकर आर्शीवाद लिया और उनको रक्षा का वचन दिया। कहते हैं धागा भले ही कच्चा है लेकिन इसमें विश्वास पक्का है। इसी बात का प्रमाण आज देश भर में देखा जा रहा है। बहनें-भाई की कलाई पर रेशम का धागा बांध रही है, तो भाई भी बहनों को सुरक्षा का वचन दें, बहन के हर दुख और कष्ट को अपना समझने का विश्वास दिला रहे हैं।

योगी सरकार में पुलिसकर्मी महिलाओं की सुरक्षा के प्रति अत्यधिक संकल्पित: राष्ट्रीय संयोजिका

राखी बांधने वृन्दावन कोतवाली (Vrindavan Kotwali) पहुंची ब्राह्मण महासभा (Brahmin Mahasabha) की राष्ट्रीय संयोजिका पिंकी द्विवेदी (National Coordinator Pinky Dwivedi) व अन्य महिलाओं का कहना है कि पुलिसकर्मी अपने परिवार से दूर रहते हैं और आम लोगों की सुरक्षा में तत्पर रहते हैं। योगी सरकार (Yogi Government) में पुलिसकर्मी महिलाओ की सुरक्षा के प्रति अत्यधिक संकल्पित है । इसी का परिणाम है कि आज महिलाएं अपने आप को अधिक सुरक्षित महसूस कर रही हैं । हम बहनों का भी फर्ज हे की जो हमारी रक्षा में जुटे हुए है उन पुलिस कर्मियों को भी अपने पन का एहसास कराया जाए इसीलिए सामाजिक महिला कार्यकर्ताओं द्वारा यह रक्षा बंधन का पर्व उनके साथ मनाया गया है।

बहनों ने प्रभारी समेत समस्त स्टाफ को बांधी रखी

इस दौरान पुलिस कर्मियों ने भी बहनों की रक्षा का वचन देकर उन्हें उपहार भेंट किए। बहनों ने कोतवाली प्रभारी सूरज प्रकाश शर्मा (Kotwali in-charge Suraj Prakash Sharma) समेत समस्त स्टाफ को रखियां बांधी गई। बहनों से राखी बंधवाकर पुलिसकर्मी काफी हर्षित नजर आए।

पर्वों को एक दूसरे के साथ सामाजिक स्तर पर मनाने से पर्व की खुशी

माना जाता है पर्वो को एक दूसरे के साथ सामाजिक स्तर पर मनाने से पर्व की खुशी एक अलग ही आनन्द का एहसास कराती है जिसको वृन्दावन की यह तस्वीर बया करती है । यदि आप भी अपने पर्व त्योहारों को और अधिक बेहतर मनाना चाहते है तो आप भी परिवार के साथ साथ अपने नजदीक लोगो के साथ त्योहार मनाए ।

माना जाता है पर्वो को एक दूसरे के साथ सामाजिक स्तर पर मनाने से पर्व की खुशी एक अलग ही आनन्द का एहसास कराती है जिसको वृन्दावन की यह तस्वीर बया करती है । यदि आप भी अपने पर्व त्योहारों को और अधिक बेहतर मनाना चाहते है तो आप भी परिवार के साथ साथ अपने नजदीक लोगो के साथ त्योहार मनाए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story