×

Mathura: जेल में बन्द करीब 1200 भाइयों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी, मांगी सलामती की दुआ

Mathura News: जिला कारागार में करीब 1200 से ज्यादा बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर रक्षी बांधी। साथ में बहनों अपने भाइयों की सलामती की दुआ मांगी।

Nitin Gautam
Published on: 12 Aug 2022 9:37 AM GMT
Mathura News In Hindi
X

कैदी भाई को राखी बांधती बहन। 

Mathura News: रक्षा बंधन पर्व की मथुरा में धूम है। बहनें-भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी सलामती की दुआ कर रही हैं। बस स्टैंड से लेकर रेलवे स्टेशन सहित सभी जगहों बहनों की भीड़ दिखाई दे रही है। जिला जेल में बंद कैदी भाइयों के राखी बांधने के लिए बड़ी संख्या में बहन पहुंची। जेल में बन्द भाईयों को राखी बाधने पहुंची, बहनों की वजह से जेल में मेले का सा नजारा दिखाई दिया।

इस मौके पर भाईयों ने जहां राखी बढ़वाई वही बहनों को भविष्य में अपराध न करने का भी वचन दिया । इसके अलावा रक्षा बंधन पर्व (Raksha Bandhan Festival) पर एक अलग तस्वीर देखने को मिली। यहां बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी और उनको उपहार में हेलमेट गिफ्ट किया।

मथुरा में रक्षाबंधन पर्व की धूम

मथुरा में रक्षाबंधन पर्व (Raksha Bandhan Festival In Mathura) की धूम रही। रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर मथुरा के जिला कारागार में बड़ी संख्या में जेल में निरुद्ध बन्दियों के लिए उनकी बहनों ने पहुंचकर राखी बांधी और रक्षा बंधन पर्व मनाया । इस अवसर पर जेल प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। जिला कारागार प्रशासन द्वारा रक्षाबंधन पर्व पर बंदियों को उनकी बहनों से मिलाई करा कर राखी पर्व मनाया गया ।

कैदी भाई की कलाइयों पर राखी बांधकर बहनों ने मांगी सलामती की दुआ

कैदियों को भाई बहन के प्रेम का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन पर उनकी बहनों ने कलाइयों पर राखी बांधकर उनकी सलामती की दुआ मांगी। जिला कारागार में करीब 1200 से ज्यादा बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधे। जेल प्रशासन ने रक्षा बंधन पर्व पर आने वाली बहनों को कोई समस्या न हो इसके लिए टेंट,कुर्सी,जलपान की व्यवस्था की। इसके साथ ही मिठाई और राखी के भी इंतजाम किए

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story