×

Mathura News: अखिलेश यादव ने बांके बिहारी मन्दिर व जयपुर मंदिर ने किए दर्शन, CM योगी पर साधा निशाना

Akhilesh Yadav in Mathura: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को वृंदावन पहुंचे। यहां उन्होंने बांके बिहारी मन्दिर रंगनाथ मंदिर और जयपुर मंदिर के दर्शन किए।

Nitin Gautam
Published on: 28 Aug 2022 6:22 PM GMT
Mathura News In Hindi
X

Mathura: अखिलेश यादव ने बांके बिहारी मन्दिर व जयपुर मंदिर ने किए दर्शन

Click the Play button to listen to article

Mathura: रविवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) रविवार को वृंदावन पहुंचे। यहां उन्होंने बांके बिहारी मन्दिर रंगनाथ मंदिर (Banke Bihari Temple Ranganath Temple) और जयपुर मंदिर के दर्शन किए। दर्शन कर बाहर निकले अखिलेश यादव ने सड़क पर खड़े हो कर चाट का भी आनंद लिया। पार्टी कार्यकर्ता और स्थानीय लोगों से की मुलाकात। इस दौरान अखिलेश यादव सरकार (Akhilesh Yadav Government) के विकास पर जमकर बरसे वही ट्विन टावर मामले पर भाजपा नेताओं पर निशाना साधा और कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गिरे हैं ट्विन टावर भाजपा ने नहीं गिराए ट्विन टावर।

बांके बिहारी मंदिर में हुई मौत के मामले में सीएम पर साधा निशाना

उधर, अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) ने बांके बिहारी मंदिर में हुई मौत के मामले में सीधे तौर पर मुख्य्मंत्री पर निशाना साधा और कहा कि मुख्य्मंत्री के आगमन के चलते फोर्स जिम्मेदारी से काम नहीं कर पाए और हादसा हो गया जबकि जन्माष्टमी हर साल मनाई जा रही है और इनकी सरकार में भी कई बार मनाई गई हे ।

अखिलेश (Former CM Akhilesh Yadav) ने बांके बिहारी मंदिर में कोरिडोर (Corridor in Banke Bihari temple) मनाए जाने पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि बिना स्थानीय लोगो के साथ मिले बिना विकास नही हो सकता। भाजपा सरकार (BJP Government) तोड़फोड़ रोजगार छीनने को विकास बताती है पता नहीं इनका इंजिनियर कहा से आया है । उन्होने कहा कि मंदिर को संरक्षित कर उसमे सुविधाएं बढ़ानी चाहिए लेकिन सरकार तोड़फोड़ की तैयारी कर रही है ।

अखिलेश ने राधा माधव मंदिर के दर्शन किए

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) सबसे पहले मथुरा मार्ग स्थित राधा माधव जयपुर मंदिर पहुंचे। राजस्थान सरकार के देवस्थान विभाग के इस मंदिर में अखिलेश यादव ने विधि विधान से दर्शन किए।

रंगनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

जयपुर मंदिर दर्शन करने के बाद अखिलेश यादव का काफिला उत्तर भारत के विशालतम दक्षिण भारतीय शैली के श्री रंगनाथ मंदिर पहुंचा। यहां पूर्व मुख्यमंत्री ने नियमानुसार मंदिर में प्रवेश किया। मंदिर में प्रवेश करने के बाद अखिलेश यादव ने सबसे पहले शेषशायी विष्णु भगवान के दर्शन किए। इसके बाद अखिलेश ने वाहन घर को भी देखा।

भगवान रंगनाथ की पूर्व मुख्यमंत्री ने की अर्चना

रंगनाथ मंदिर पहुंचे अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) ने निज मंदिर पहुंचकर भगवान रंगनाथ की अर्चना की। अखिलेश यादव यहां धोती पहनकर निज मंदिर में प्रवेश किए। जहां मंदिर के सेवायत रंगा स्वामी, वासु स्वामी ने उनको पूजा अर्चना कराई। दर्शन करने के बाद अखिलेश यादव को मंदिर के प्रबंधक श्री कृष्णन ने भगवान का प्रसाद और छवि चित्र भेंट किया।

काफिला रोक लिया चाट का आनंद

रंगनाथ मंदिर के दर्शन करने के बाद जब अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) का काफिला बांके बिहारी मंदिर के लिए रवाना हुआ उसी समय मंदिर के गेट से बाहर निकलते ही चाट की ढकेल (ठेला) देख काफिला रुकवा लिया। यहां अखिलेश यादव गाड़ी से उतरकर चाट की ढकेल पर पहुंचे और पहले गोल गप्पे और फिर आलू की टिक्की का स्वाद लिया। इस दौरान वह ब्रज की लस्सी का स्वाद लेने से नहीं चूके।

चाट का स्वाद लेते लेते किया अडानी पर कटाक्ष

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) जब चाट का स्वाद ले रहे थे उस दौरान उन्होंने ढकेल स्वामी शेरा से पूछा कि तेल कौन सा प्रयोग करते हो। इस पर शेरा ने कहा कि फॉरच्यून का प्रयोग करता हूं। इस पर अखिलेश यादव ने मजाक में कटाक्ष करते हुए कहा कि यहां भी अडानी। इस पर वहां मौजूद सभी लोग ठाहके लगाने लगे।

बांके बिहारी जी का लिया आशीर्वाद

चाट का स्वाद लेने के बाद अखिलेश यादव (Former CM Akhilesh Yadav) बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) के लिए रवाना हुए। बांके बिहारी मंदिर पहुंच कर अखिलेश ने मंदिर के 5 नंबर गेट से प्रवेश किया और फिर बांके बिहारी जी के दर्शन किए। पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां विधि विधान से पूजन अर्चन किया। इस दौरान मंदिर के सेवायत श्री नाथ गोस्वामी ने उनको भगवान का प्रसादी अंगवस्त्र और पटका भेंट किया। दर्शन करने के बाद अखिलेश यादव मंदिर के 4 नंबर गेट से बाहर निकल कर वीआईपी रोड पहुंचे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story