×

Mathura: पुरानी रंजिश में युवक पर हमला, इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम

Mathura: वृंदावन कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पानीगांव पुल संपर्क मार्ग स्थित पवनहंस हैलीपेड के समीप एक युवक पर पुरानी रंजिश के चलते हुए हमले में इलाज के दौरान मौत के बाद बवाल हो गया

Nitin Gautam
Published on: 12 Aug 2022 6:11 PM GMT
Mathura News In Hindi
X

पुलिसवालों से बात करते ग्रामीण व परिजन। 

Mathura: वृंदावन कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पानीगांव पुल संपर्क मार्ग स्थित पवनहंस हैलीपेड के समीप एक युवक पर पुरानी रंजिश के चलते हुए हमले और इलाज के दौरान हुई मौत के बाद घटना से आक्रोशित परिजनों एवं स्थानीय लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव को मथुरा-वृंदावन रोड (Mathura-Vrindavan Road) स्थित बगुलामुखी मंदिर के समीप रख जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही सीओ सदर प्रवीण मलिक (CO Sadar Praveen Mallik)और कोतवाली प्रभारी सूरजप्रकाश शर्मा (Kotwali in-charge Surajprakash Sharma) मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए। जहां उन्होंने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे।

तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज किए जाने के बाद खुला जाम

आखिरकार पुलिस द्वारा तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज किए जाने के बाद ही जाम खुल सका। मृतक के भाई संजू गौतम के मुताबिक वह और उसका छोटा भाई 40 वर्षीय अमित पिछले कई वर्षों से गायों के लिए चारा खरीदने के लिए कांटे पर जाते थे। वहां पर वे चारे की खरीददारी किसानों से सीधा करते थे। जिससे नामजद कांटा संचालक उनसे रंजिश मानता था। इसी के चलते कांटा संचालक और उसके पुत्रों ने एक वर्ष पूर्व उस पर भी जानलेवा हमला किया था।

अनहोनी की आशंका के चलते अद्धा पुलिस चौकी पर दर्ज कराई थी शिकायत

साथ ही बताया कि अभी 4 दिन पूर्व भी उसने ऐसी अनहोनी की आशंका के चलते अद्धा पुलिस चौकी पर शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। गुरुवार सुबह करीब साढ़े चार बजे उसका भाई अमित चारा खरीदने जा रहा था कि तभी नामजदों ने रास्ते में उस पर लोहे की सरिया आदि से हमला कर दिया। जब वह भी कांटे पर जा रहा था तो अमित पवनहंस हैलीपेड के समीप घायल अवस्था में पड़ा मिला। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी तथा उसे इलाज के लिए स्थानीय एवं मथुरा स्थित अस्पताल ले गए। जहां उसने इलाज के दौरान गुरुवार-शुक्रवार रात्रि करीब एक बजे उसने दम तोड़ दिया। जवान बेटे की मृत्यु से परिवार में कोहराम मच गया।

परिजनों की तहरीर पर किया मामला दर्ज: CO

वहीं सीओ सदर प्रवीण मलिक ने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर चार नामजदों के खिलाफ दर्ज किया गया है। साथ ही पुलिस द्वारा पूर्व की घटना में कार्रवाई न किए जाने की भी जांच कराई जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story