Mathura: मुड़िया मेला पर डीएम और एसएसपी ने की बाइक से पेट्रोलिंग, दिया भक्तों को सुरक्षा का भरोसा

Mathura News: कान्हा की नगरी के गोवर्धन धाम में गुरु पूर्णिमा मेला शुरू हो गया है। देश के कोने कोने से कृष्ण भक्त गोवर्धन जी पहुंच रहे हैं और 21 किलो मीटर की परिक्रमा देकर उनका आशीर्वाद ले रहे हैं।

Network
Report Network
Published on: 10 July 2022 5:00 AM GMT
बाइक से पेट्रोलिंग के दौरान डीएम और एसएसपी
X

बाइक से पेट्रोलिंग के दौरान डीएम और एसएसपी (फोटों साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Click the Play button to listen to article

Mathura News: कान्हा की नगरी के गोवर्धन धाम में गुरु पूर्णिमा मेला शुरू हो गया है। देश के कोने कोने से कृष्ण भक्त गोवर्धन जी पहुंच रहे हैं और 21 किलो मीटर की परिक्रमा देकर उनका आशीर्वाद ले रहे हैं। 8 जुलाई से शुरू होकर 14 जुलाई तक चलने वाले इस मुड़िया मेले में बीती रात एसएसपी अभिषेक यादव ने डीएम नवनीत सिंह चहल को पीछे बिठाल कर मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग की ।

दरअसल मुड़िया मेला क्षेत्र में पेट्रोलिंग मोटरसाइकिल से ही संभव है, क्योंकि 21 किलो मीटर के घेरे में होने वाली इस परिक्रमा में एक ही रात में लाखो श्रद्धालु परिक्रमा करते हैं जिस से परिक्रमा मार्ग में आस्था की मानव श्रृंखला नजर आती है और इस परिक्रमा मार्ग मे पैर रख खड़े होने का भी मौका नहीं मिल पाता। यही वजह है, कि पुलिस व प्रशाशन के अधिकारियों को लगातार क्षेत्र की मॉनिटरिंग के लिए मोटरसाइकिल का ही सहारा लेना पड़ता है।

एसएसपी डीएम के अलावा आगरा कमिश्नर अमित गुप्ता भी मुड़िया मेला की व्यवस्थाओं की हकीकत जानने गोवर्धन पहुंचे। मथुरा गोवर्धन मार्ग स्थित अड़ींग में पार्किंग स्थल का जायजा लिया, इसके उपरांत अधिकारियों के काफिले के साथ महमदपुर बाईपास मार्ग पहुंचे।

परिवहन निगम की बसों की संचालन व्यवस्था की बारीकी से जानकारी जुटाई। बसों के संचालन में अनियमितता मिलने पर परिवहन निगम के अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई। पीडब्ल्यूडी गेष्ट हाउस में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा की।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story