×

देखें वीडियो: कैसे बेवजह फायरिंग करती है मथुरा पुलिस, करती है मनमानी कार्रवाई

मथुरा में साइड देने को लेकर एक शख्स और पुलिसवालों के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद पुलिस ने हवाई फायरिंग को अंजाम दे दिया।

Nitin Gautam
Reporter Nitin GautamPublished By Shreya
Published on: 1 May 2021 8:09 AM GMT
देखें वीडियो: कैसे बेवजह फायरिंग करती है मथुरा पुलिस, करती है मनमानी कार्रवाई
X

हवाई फायरिंग करता पुलिसकर्मी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मथुरा: आमतौर पर आपने देखा होगा कि लोग पुलिस पर हमलावर होते हैं और पुलिसकर्मी भागकर अपनी जान बचाते हैं, लेकिन कान्हा की नगरी मथुरा (Mathura) से आई तस्वीरों के बाद कहा जा सकता है कि पुलिस मौके पर पहुंच कर ऐसा बर्ताव करती है, जिसकी वजह से लोग आक्रोशित हो जाते हैं और न चाहते हुए पुलिस व लोगों के बीच मारपीट की नौबत आ जाती है।

मथुरा जिले के वायरल वीडियो (Viral Video) को देखकर आपको इस घटना का अंदाजा हो जाएगा। यह मामला थाना राया के गांव अर्जुनिया में मतदान के दिन का है। बताया जा रहा है कि हरेंद्र अपनी पत्नी के साथ मतदान करने मोटरसाइकिल से आया हुआ था, तभी स्कॉर्पियो सवार पुलिसकर्मियों की हरेंद्र से साइड देने को विवाद हो गया।

विवाद होने के बाद मौके पर मौजूद सिपाही अपना आप खो बैठा और सरकारी रायफल से हवाई फायरिंग करने लगा। वह हवाई फायरिंग इस तरह कर रहा था मानो पुलिस के ऊपर कितनी आफत आ गयी हो और उसे जान बचानी भारी पड़ रही हो, लेकिन हकीकत इसके जुदा थी।

मौके पर पुलिस और जुटी भीड़ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

दरोगा ने यूं चलाई अपनी मनमर्जी

मौके पर दारोगा जी हरेंद्र को मारपीट करते हुए जबरदस्ती गाड़ी में बिठा रहे थे और सिपाही बेवजह फायरिंग कर मामले को तूल देने में लगा हुआ था। मौके पर लोगों ने भी संयम का परिचय दिया और विवाद को शान्त कराया। लेकिन दरोगा साहब अपने पूरे रौब में थे। उन्होंने किसी की नहीं सुनी और हरेंद्र को पकड़ कर थाने ले आये और शुक्रवार को उसे शांति भंग की धारा 151 में जेल भेज दिया।

वहीं शुक्रवार को इस मामले को लेकर यह वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा हो रहा है। वहीं हरेंद्र के भाई द्वारा बताया गया कि गाड़ी निकालने को लेकर ही पुलिस से विवाद हुआ था और इस दौरान पुलिसकर्मी द्वारा फायरिंग भी की गई थी।

अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर पुलिसकर्मी को हवाई फायरिंग की जरूरत क्यों पड़ी और जब हरेंद्र ने इतना बड़ा अपराध किया था तो फिर पुलिस ने मात्र 151 में ही उसका चालान क्यों किया।

Shreya

Shreya

Next Story