×

Mathura News: राधाष्टमी मेला की तैयारियों में जुटी पुलिस, SSP ने वृंदावन का किया स्थलीय निरीक्षण

Mathura News: राधाष्टमी मेले में बांके बिहारी मंदिर की घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए मेला क्षेत्र को चार जोन और सोलह सेक्टरों में बांटा गया है।

Nitin Gautam
Published on: 24 Aug 2022 9:51 AM GMT
Radhashtami fair
X

राधाष्टमी मेला की तैयारियों में जुटी पुलिस (photo: social media )

Mathura News: जन्माष्टमी के दिन बांके बिहारी मंदिर में हुई श्रद्धालुओं की मौत के बाद पुलिस व जिला प्रशासन अलर्ट मोड़ पर आ गया हे । और 3 सितंबर को मनाए जाने वाली राधाष्टमी के पर्व के इंतजामों की अभी से तैयारी शुरू कर दी हे । इसके लिए एसएसपी अभिषेक यादव ने वृंदावन में फोर्स के साथ स्थलीय निरीक्षण किया तो वही बरसाना व श्री जी मंदिर का एसपी देहात ने निरीक्षण किया । राधाष्टमी मेले में बांके बिहारी मंदिर की घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए मेला क्षेत्र को चार जोन और सोलह सेक्टरों में बांटा गया है। पहले के मुकाबले इस बार दो गुने पुलिस कर्मी तैनात होंगे। दम घुटने व भगदड़ जैसी घटना को रोकने के लिए भीड़ को चलायमान रखा जाएगा।

राधाष्टमी महोत्सव को लेकर थाना परिसर में एसपी देहात व एसपी ट्रैफिक ने नगर पंचायत व बिजली विभाग एवं मंदिर रिसीवर के साथ मेला की व्यवस्थाओं को लेकर मीटिंग की। इसके बाद सभी अधिकारियों ने पार्किंग स्थलों का निरीक्षण किया।

3 व 4 सितम्बर को मनाए जाने वाली राधाष्टमी महोत्सव के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए समूचे मेला क्षेत्र को चार जोन और सोलह सेक्टरों में बांटा गया। वहीं वाहन पार्किंग के लिए बड़े छोटे वाहनों के लिए 33 पार्किंग स्थल बनाए गए है। एसपी देहात ने बताया कि समूचे मेला क्षेत्र को चार जोन व बत्तीस सेक्टरों में बांटा गया है। इस बार राधाष्टमी मेला में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए श्रद्धालुओं को एक जगह एकत्र नहीं होने दिया जाएगा उनको चालयमान बनाए रखा जाएगा।

श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए 2000 पुलिसकर्मी

श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए 2000 पुलिसकर्मी व अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी। मंदिर जाने वाले सभी रास्ते वनवे रहेंगे। वहीं परिक्रमा देकर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को जयपुर मंदिर से नीचे उतार दिया जाएगा। इस दौरान प्रशाशनिक बैठक में एसपी यातायात हरेंद्र कुमार ,एसडीएम गोवर्धन संतोष कुमार,सीओ गुंजन सिंह,ईओ बरसाना पूजा सिंह, एसडीओ संजय कुमार जेई संजय कुमार, बीडीओ विजय कुमार अग्रवाल , मंदिर रिसीवर संजय गोस्वामी , चेयरमेन प्रतिनिधि भगवान सिंह आदि मौजूद थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story