×

जवाहर बाग कांड: रामवृक्ष के बेटे को पुलिस ने किया कोर्ट में पेश, मांगी DNA जांच की इजाजत

aman
By aman
Published on: 16 Jan 2017 10:55 AM GMT
जवाहर बाग कांड: रामवृक्ष के बेटे को पुलिस ने किया कोर्ट में पेश, मांगी DNA जांच की इजाजत
X
रामवृक्ष यादव जिंदा तो नहीं? बेटे विवेक ने CJM से कहा- पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था, अब पता नहीं

मथुरा: जवाहर बाग कांड के मुख्य आरोपी रहे रामवृक्ष यादव के बेटे राजनारायण यादव को पुलिस ने सोमवार (16 जनवरी) को कोर्ट में पेश किया। इस दौरान राज नारायण ने कोर्ट से डीएनए जांच की इजाजत मांगी है।

ये भी पढ़ें ...HC ने UP सरकार से पूछा- जवाहर बाग कांड की क्यों न कराएं CBI जांच

जवाहर बाग कांड के मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव की मौत की पुष्टि भले ही उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया ने कर दी हो, मगर रामवृक्ष की मौत के साक्ष्य पुलिस कोर्ट में पेश नहीं कर सकी है। जिसके चलते कोर्ट ने मथुरा पुलिस को रामवृक्ष यादव के डीएनए टेस्ट कराने के आदेश दिए थे। हालांकि पुलिस ने अभी तक टेस्ट करने को लेकर कोई जहमत नहीं उठाई है।

ये भी पढ़ें ...जवाहर बाग कांड का आरोपी वीरेश अरेस्ट, रामवृक्ष की सुरक्षा में था तैनात

कोर्ट में सुनवाई के दौरान लंबे समय तक डीएनए रिपोर्ट पेश न होने से हाईकोर्ट ने पुलिस को कड़ी फटकार लगाई थी। इसके बाद रामवृक्ष यादव के दूसरे बेटे को पुलिस ने मथुरा की अदालत में पेश किया। पुलिस रामवृक्ष यादव और उसके बेटे राजनारायण का डीएनए सैंपल मैच कराना चाहती है। इसी वजह से सोमवार को राजनारायण को कोर्ट में पेश किया ताकि अनुमति मिल सके। फ़िलहाल पुलिस इस पूरे मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है।

ये भी पढ़ें ...VIDEO: जवाहर बाग कांड: रामवृक्ष की लोकतंत्र सेनानी पेंशन पर लगी रोक

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story