×

Mathura Video: प्लेटफार्म से सात माह का बच्चा चोरी, सक्रिय गिरोह पुलिस को दे रहा चुनौती

Mathura News: जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 8/9 पर परिजनों के बीच सो रहे सात माह का बच्चा चोरी हो गया। मां की शिकायत पर जीआरपी (GRP) ने बच्चा चोरी होने का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

Nitin Gautam
Published on: 25 Aug 2022 2:58 PM GMT
X

मथुरा: मथुरा जंक्शन के प्लेटफार्म से सात माह का बच्चा चोरी

Click the Play button to listen to article

Mathura News: जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 8/9 पर परिजनों के बीच सो रहे सात माह का बच्चा चोरी हो गया। मां की शिकायत पर जीआरपी (GRP) ने बच्चा चोरी होने का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। उधर, बच्चा चोरी (child stealing) होने की घटना जंक्शन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। और पुलिस भी एड़ी चोटी का जोर लगा रही है कि किसी भी तरह से मासूम को जल्द से जल्द ममता का फिर से साया दिला सके। तस्वीरे मथुरा जंक्शन (Mathura Junction) की हैं जहां एक परिवार का बच्चा चोरी होने से हड़कंप मच गया। प्लेटफार्म संख्या 8-9 पर सो रहे परिवार के बीच से 7 महीने का बच्चा गायब होने की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। शिकायत लेकर रेलवे पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा चैक किया। जिसके बाद पता चला बच्चा गायब नहीं हुआ बल्कि चोरी हुआ है। पुलिस ने मां की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर बच्चे की तलाश शुरू कर दी है।

अछनेरा कासगंज पैसेंजर ट्रेन से पहुंचा था मथुरा परिवार

मथुरा के फरह थाना क्षेत्र (Farah police station area) के परखम गांव की रहने वाली राधा पत्नी करण सिंह अपनी मां सविता और अन्य परिजन के साथ मंगलवार की शाम को अछनेरा कासगंज पैसेंजर ट्रेन से मथुरा आई। राधा के साथ उसका 7 महीने का बेटा संजय भी था। रात होने के कारण परिवार प्लेटफार्म संख्या 8-9 के बीच हो सो गया।

बुधवार को हुई बच्चा चोरी होने की जानकारी

बुधवार की सुबह 6 बजे जब राधा की नींद खुली तो उसके पास सो रहा 7 महीने का बच्चा संजय गायब था। संजय के गायब होने की जानकारी मिलते ही परिवार में हड़कंप मच गया। परिजनों ने संजय की आसपास तलाश की लेकिन वह कहीं नहीं मिला। जिसके बाद रोते बिलखते परिजन जीआरपी थाना पहुंचे। जहां उन्होंने बच्चा गायब होने की पुलिस को जानकारी दी।

मां की तहरीर पर पुलिस ने किया मुकद्दमा दर्ज

जीआरपी थाना पहुंची राधा की शिकायत सुनने के बाद रेलवे पुलिस (Railway Police) ने सीसीटीवी कैमरा की रिकॉर्डिंग चैक किए। जिसमें मां राधा के पास सोते 7 महीने के बेटे संजय को ले जाते हुए एक व्यक्ति नजर आया। जिसके बाद पुलिस ने मां राधा की शिकायत पर अज्ञात चोर के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया और बच्चा चोर की तलाश शुरू कर दी।

सीसीटीवी कैमरा में धौली प्याऊ क्षेत्र में घूमता नजर आया बच्चा चोर

स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग देखने के बाद रेलवे पुलिस ने जब अपनी जांच आगे बढ़ाई तो शातिर बच्चा चोर मथुरा जंक्शन के गेट संख्या 3 के बाहर धौली प्याऊ क्षेत्र में घूमता नजर आया। जिसके बाद पुलिस ने शातिर बच्चा चोर की तलाश धौली प्याऊ क्षेत्र में की। जिसके बाद किसी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में बच्चा ले कर जाते शातिर चोर ने हाथरस जाने का रास्ता पूछा था। जिसके बाद पुलिस की जांच हाथरस की तरफ घूम गई।

20 दिन पहले हुई थी 5 महीने की बच्ची चोरी

मथुरा जंक्शन से 3 अगस्त को भी मध्य प्रदेश से मजदूरी करने आए एक परिवार की 5 महीने की बच्ची चोरी हो गई थी। मथुरा के मंडी चौराहा के पास रहने वाली अंजली उर्फ नैना ने परिवार से पहले दोस्ती की और फिर बच्ची को टॉफी,बिस्किट दिलाने के नाम पर चोरी कर ले गई। इस घटना के 6 दिन बाद पुलिस ने आगरा से अंजली उर्फ नैना को पकड़ कर उसके पास से बालिका को बरामद कर लिया था। लेकिन एक बार फिर बच्चा गायब होने से स्टेशन की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो गया। जीआरपी थाना प्रभारी सुनील कुमार (GRP SHO Sunil Kumar) ने बताया कि मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी कैमरे में जो नजर आया उसके हिसाब से लग रहा है कि बच्चा चोरी करने वाला बहुत ही शातिर है।

बच्चा चोरी के बाद अब रेलवे पुलिस भले ही

फरह थाना क्षेत्र के ग्राम परखम में रहने वाली राधा पत्नी करन सिंह अपनी मां सविता और अन्य परिजन के साथ मंगलवार की शाम को अछनेरा कासगंज पैसेंजर ट्रेन से मथुरा आ रही थी राधा के साथ उसका सात माह का बेटा संजय भी था। रात होने के कारण परिवार के सभी सदस्य प्लेटफार्म संख्या 8/9 के बीच में ही सो गए। सुबह 6 बजे जब राधा की नींद खुली बच्चा गायब था तभी राधा के होश उड़ गए वहीं राधा ने इसकी सूचना तत्काल जीआरपी थाने पर दी।

जीआरपी ने सीसीटीवी कैमरे देखे तो एक अधेड़ व्यक्ति बच्चे मथुरा। छाता को ले जाता दिखाई दिया। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक सुशील विपनेश कुमार ने बताया कि बच्चा सुबह बुधवार को चोरी हुआ है। बच्चे को चोरी करने वाला सीसीटीवी कैमरे में पहले एंट्री के रास्ते धौलीप्याउ की ओर हसनपुर, जाता दिखाई दे रहा है। राधा की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ बच्चा चोरी कर ले जाने मुकदमा दर्ज कर लिया गया है बच्चे की तलाश के लिए 2 टीमों का गठन किया गया है। वही सीसीटीवी कैमरे के आधार पर बच्चा चोरी करने वाले की तलाश की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story