Mathura News: अंबेडकर जयंती पर रैली में आपत्तिजनक नारे लगाने पर दो पक्ष भिड़े, जमकर चले पत्थर

Mathura News: गांव में तनावपूर्ण शांति के माहौल को देखते हुए पीएसी और कई थानों की फोर्स तैनात कर दिया गया है।

Nitin Gautam
Published on: 14 April 2023 8:14 PM GMT
Mathura News: अंबेडकर जयंती पर रैली में आपत्तिजनक नारे लगाने पर दो पक्ष भिड़े, जमकर चले पत्थर
X
mathura stone pelting on baba saheb bhimrao ambedkar jayanti shobha yatra

Mathura News: जिले में थाना जैत क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे गांव भरतिया में अंबेडकर जयंती पर रैली निकालने के दौरान आपत्तिजनक नारे लगाए जाने से जातीय तनाव पैदा हो गया। जिससे दोनों पक्षों में पथराव होने लगा जिसमें कई लोग घायल हो गए। किसी अनहोनी होने की आशंका को देखते हुए प्रशासन द्वारा मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्रशासन के आला अधिकारी पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। बताया जाता है कि संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जयंती पर समीपवर्ती गांव भरतिया में बाबा साहब समर्थकों द्वारा प्रभात फेरी निकाली जा रही थी। इसी प्रभातफेरी में लगाए जा रहे आपत्तिजनक नारे और डीजे को लेकर गांव के कुछ लोगों ने विरोध जताया। देखते ही देखते विवाद ने उग्र रूप धारण कर लिया।

दोनों ओर से जाति सूचक नारेबाजी होने लगी। इसी बीच कुछ असमाजिक तत्वों ने पथराव कर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया। इसी बीच गांव में जातीय तनाव की सूचना पाकर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। प्रशासन के आला अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। गांव में तनाव पूर्ण शांति के माहौल को देखते हुए पीएसी और कई थानों की फोर्स तैनात कर दिया गया है। आला अफसर पूरे मामले पर नजरे बनाए हुए हैं।

दरअसल गांव के प्रधान ने नई परंपरा का निर्वहन करते हुए गांव के बीच से अंबेडकर जयंती पर रैली निकालने का प्रयास किया। जिस में आपत्तिजनक नारे लगाए जाने से बवाल हो गया और माहौल बिगड़ गया, लेकिन अधिकारियों की सुख बुझ से मामला तनाव पूर्ण लेकिन शांति का बना हुआ है।

Nitin Gautam

Nitin Gautam

Next Story