×

मथुरा: एक्शन में पुलिस, शिक्षक घोटाले के मास्टरमाइंड की संपत्ति की गई कुर्क

पुलिस ने अवैध रूप से धन अर्जित कर बनाई गई 75 लाख की आलीशान कोठी व प्लाट को सीज किया है।

Nitin Gautam
Witten By Nitin Gautam
Published on: 8 April 2021 5:11 AM GMT
मथुरा: एक्शन में पुलिस, शिक्षक घोटाले के मास्टरमाइंड की संपत्ति की गई कुर्क
X

मथुरा: एक्शन में पुलिस, शिक्षक घोटाले के मास्टरमाइंड की संपत्ति की गई कुर्क (फोटो- सोशल मीडिया)

मथुरा: योगी शासन में माफियाओं पर शिकंजा कसने के सिलसिला लगातार जारी है और आये दिन कही न कही इस तरह की कार्यवाही देखने को मिल रही है । मथुरा में भी इस तरह की कार्यवाही उस समय नजर आयी जब फर्जी दस्तावेजों के आधार पर प्रदेश भर में शिक्षकों की नियुक्ति घोटाले के मास्टर माइंड रविन्द्र सिंह की 75 लाख की संपत्ति को थाना कोतवाली पुलिस ने 14 (1) के तहत कुर्क कर दिया है ।

सीओ सिटी की अगुवाई में मुनादी कर हुई कार्यवाही में पुलिस ने अवैध रूप से धन अर्जित कर बनाई गई 75 लाख की आलीशान कोठी व प्लाट को सीज किया है। शिक्षक घोटाले के आरोपी मास्टर माइंड रविन्द्र पर आरोप है कि उसने गिरोह बनाकर फर्जी दस्तावेजों पर प्रदेश भर में कई शिक्षक भर्ती किये थे । कोतवाली पुलिस की कुर्की की यह कार्यवाही थाना हाईवे क्षेत्र के एटीवी फैक्ट्री के समीप की गयी ।

CO City Varun Kumar Singh

सिटी मजिस्ट्रेट ने दी जानकारी

क्षेत्राधिकारी वरुण कुमार सिंह एवं सिटी मजिस्ट्रेट के द्वारा कुर्क कर मुनादी कराई ओर जानकारी देते हुए बताया कि मथुरा में एक चर्चित शिक्षक घोटाला हुआ था, उसके अभियुक्त रविंद्र सिंह के द्वारा अपराधिक गतिविधियों के माध्यम से करीब 75 लाख की संपत्तियां जिलाधिकारी के आदेश के अनुपालन में कुर्क की जा रही है। पुलिस ने 14 (1) के तहत कुर्क कर दिया है। उन्होंने बताया कि ये पूरा घटनाक्रम 2018 में हुआ था। अभियुक्त के द्वारा भारी मात्रा में अवैध रुप से संपत्तियां अर्जित की गई थी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story