×

Mathura: कॉलोनी के फ्लैट में लगी भीषण आग, देर रात पूरी बिल्डिंग में मची भगदड़, सामने आई ये वजह

Mathura: मथुरा वृंदावन इलाके में उस समय भगदड़ मच गई जब हाईराइज बिल्डिंग श्रीकृष्ण शरणम कॉलोनी के एक फ्लेट में आग लग गई ।

Nitin Gautam
Published on: 1 Jun 2022 5:38 AM GMT
Fire in a flat in Sri Krishna Sharanam Colony
X

श्रीकृष्ण शरणम कॉलोनी के एक फ्लैट में आग (फोटो-सोशल मीडिया) 

Mathura: मथुरा वृंदावन इलाके में उस समय भगदड मच गई जब हाईराइज बिल्डिंग (high rise building) श्रीकृष्ण शरणम कॉलोनी (Sri Krishna Sharanam Colony) के एक फ्लेट में आग लग गई । आग लगने व फ्लैट में लोगो के फंसे होने की सूचना मिलने पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा खुद मौके पर पहुंचे और दमकल कर्मियों की मदद से आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया । आग लगने के दौरान लोगों के फंसे होने की बात तो सामने नहीं आई लेकिन आग से सारा सामान जलकर राख जरूर हो गया ।

आग बुझाने के बाद एफ एस ओ ने सारे फ्लैट की तलाशी ली ताकि कही किसी के फंसे होने की बात सामने न आए । तलाशी में सी एफ ओ को लोगो के फंसे होने का मामला नही दिखाई दिए लेकिन पड़ताल की वजह से आग के कारणों की जानकारी जरूर हुई । जांच में पता लगा की आग फ्लैट में रखे हुक्का की वजह से लगीं थी ।

मौके से मिली बीयर शराब ताश के पत्ते व अन्य आपत्ति जनक सामान मिलने से यह स्पष्ट हो गया की फ्लैट में मौजूद लोग पार्टी आदि कर रहे थे जिसकी वजह से आग लगने की घटना घटित हुई हे और आग लगने के साथ ही फ्लैट में मौजूद लोग मौके से फरार हो गए ।।अब इसकी जांच की जायेगी की फ्लैट किसका हे और कौन लोग मौजूद थे ।

हुक्के की वजह से लगी आग

मथुरा के वृंदावन में देर रात हाई राइज अपार्टमेंट के एक फ्लैट में आग लग गई। आग लगने की घटना को पहले दबाने की कोशिश की गई, लेकिन जब आग बढ़ने लगी तो इसकी सूचना पुलिस और दमकल को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

श्री कृष्णम शरणम सोसायटी के फ्लैट में लगी आग

वृंदावन में छटीकरा रोड पर स्थित श्री कृष्णम शरणम् सोसायटी है। यहां मंगलवार की देर रात एक फ्लैट में आग लग गई। आग लगने की सूचना पर सोसायटी में हड़कंप मच गया। आग लगने की सूचना तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड को गाड़ी मौके पर पहुंच गई।

एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

आग लगने की सूचना पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने फ्लैट में लगी आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए। इसी बीच मुख्य दमकल अधिकारी प्रमोद शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

फ्लैट में हुई थी बियर पार्टी

श्री कृष्णम शरणम् सोसायटी का फ्लैट नंबर 7 पंजाब के रहने वाले अशोक गुप्ता के नाम है। अशोक गुप्ता ने फ्लैट में टाइल, पुट्टी का काम कराने के लिए लेबर को चाबी दी थी। लेबर ने काम करने के बाद चाबी किसी अपने मिलने वाले को दे दी। उन लोगों ने फ्लैट में जमकर हुक्के से धुएं उड़ाए और बियर पार्टी की।

पार्टी करने के बाद जला हुआ हुक्का छोड़कर फ्लैट बंद करके चले गए। जिसके बाद वहां आग लग गई। सीएफओ प्रमोद शर्मा ने बताया आग पर काबू पा लिया गया। फ्लैट में रखा सभी सामान जलकर राख हो गया। यह गनीमत रही की जिस समय आग लगी फ्लैट में कोई नहीं था।

धर्म नगरी में बियर पार्टी

धर्म नगरी वृंदावन में इन दिनों हजारों फ्लैट बने हुए हैं। यहां अलग अलग सोसायटी में बड़ी संख्या में वृंदावन से बाहर के लोगों ने फ्लैट ले रखे हैं। इन फ्लैटों में कुछ लोग इस तरह की पार्टी कर इस धर्म नगरी पर धब्बा लगा रहे हैं। जिम्मेदारी उन बिल्डरों की भी है जिन्होंने सोसायटी तो बना दी लेकिन यह जानने की कोशिश नहीं की फ्लैटों में क्या चल रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story