Mathura News: हरियाणा के नूहँ में हुए बवाल के बाद मथुरा में अलर्ट, यूपी हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस बल तैनात

Mathura News: उधर शहरी क्षेत्र में एसपी सिटी के निर्देशन में आज शहर की भरतपुर गेट पुलिस चौकी पर पीस कमेटी की बैठक बुलाई गई जिसमे मुस्लिम समाज के संभ्रांत लोगो के साथ बैठक की गई।

Mathura Bharti
Published on: 1 Aug 2023 1:21 PM GMT

Mathura News: हरियाणा के नूहँ में हुए बवाल के बाद उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे मथुरा जनपद के बॉर्डर के आस-पास के गांवों में सतर्कता सतर्कता बरती जा रही है । मथुरा के कोसीकलां इलाके के यूपी हरियाणा बॉर्डर पर भी पुलिस बल तैनात किया गया है शासन के निर्देश पर पुलिस के आला अधिकारी मथुरा में व्यापक चौकसी बरते हुए है। आगरा जॉन के आईजी दीपक कुमार एवं एसएससी शैलेश कुमार पांडे सीमावर्ती गांवों में लोगो से संवाद करते हुए है हर जगह पेनी नजर रखे हुए हे ।

यूपी बॉर्डर से लगे कामर गांव में ग्राम वासियों व स्थानीय लोगों से बैठक कर शांति व अमन की अपील की गई है आईजी दीपक कुमार का कहना है कि हरियाणा में हुए बवाल के बाद यूपी बॉर्डर से लगे गांव मथुरा में व्यापक सतर्कता बरती जा रही है उन्होंने सोशल मीडिया पर फैलाने वालों से सावधान देने की अपील करते हुए ऐसे लोगों को वैधानिक कार्यवाही किए जाने की बात कही है ।

उधर शहरी क्षेत्र में एसपी सिटी के निर्देशन में आज शहर की भरतपुर गेट पुलिस चौकी पर पीस कमेटी की बैठक बुलाई गई जिसमे मुस्लिम समाज के संभ्रांत लोगो के साथ बैठक की गई। बैठक में अफवाहों के साथ साथ सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार न करने के साथ साथ साथ भ्रामक पोस्ट को फॉरवर्ड न करने की हिदायत दी गई ।

पुलिस प्रशासन के साथ मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं और संभ्रांत लोगों ने बैठक के बाद समीपवर्ती प्रदेश हरियाणा के मुस्लिम भाइयों से अपील करते हुए कहा कि झगड़े और विवाद की स्थिति को छोड़ प्रेम और भाईचारे के माहौल को बनाकर रखें क्योंकि गांधी जी ने कहा था कि हिंदुस्तान एक दुल्हन की तरह है और उसकी दो आंखें एक हिंदू और एक मुस्लिम के रूप में मौजूद हैं मुस्लिम समाज के लोगों ने कहा कि हमारा धर्म संस्कृति भी प्रेम और भाईचारे का संदेश देती है तभी कहा जाता है हिंदू मुस्लिम सिख इसाई आपस में है भाई भाई

Mathura Bharti

Mathura Bharti

Next Story