×

Mathura: 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में होगा लड्डू गोपाल का जलाभिषेक, अखिल भारत हिंदू महासभा का ऐलान

Mathura: अखिल भारत हिंदू महासभा ने 6 दिसंबर को शाही ईदगाह को भगवान श्रीकृष्ण का असली जन्मस्थली बताते हुए लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने का एलान कर दिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Dec 2023 7:37 AM GMT
mathura news
X

अखिल भारत हिंदू महासभा शाही ईदगाह में करेंगे लड्डू गोपाल का जलाभिषेक (न्यूजट्रैक)

Mathura News: तीन राज्यों के आए चुनाव परिणाम और भाजपा की प्रचंड जीत के बाद हिंदू वादियों में नई ऊर्जा का संचार देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में अखिल भारत हिंदू महासभा ने आगामी 6 दिसंबर को मथुरा श्रीकृष्ण जन्म भूमि की जमीन पर स्थित शाही ईदगाह को भगवान श्रीकृष्ण का असली जन्मस्थली बताते हुए लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने का एलान कर दिया है। जिसके लिए अखिल भारत हिंदू महासभा चक्रपाणि महाराज गुट के कार्यकर्ताओं ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान के समीप से लड्डू गोपाल की प्रतिमा ली और जन्मभूमि के मुख्य गेट पर लड्डू गोपाल का विधि-विधान से पूजन किया।

इसके बाद लड्डू गोपाल की प्रतिमा को लेकर अयोध्या रवाना हो गए है और अयोध्या के बाद लड्डू गोपाल की इस प्रतिमा को काशी विश्वनाथ मंदिर ले जायेंगे। भगवान भोलेनाथ का आर्शीवाद लेकर 6 दिसंबर शौर्य दिवस पर मथुरा शाही ईदगाह पहुंचेंगे और शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करेंगे। इस संबंध में हिंदू महासभा आगरा जिलाध्यक्ष सौरभ शर्मा ने बताया कि सभी हिंदू एवं सनातन धर्म प्रेमियों और साधु संतों के आह्वान पर हम लोगों का जिस तरीके से 6 दिसंबर को अयोध्या बाबरी मस्जिद का विध्वंस हुआ था और 6 दिसंबर को हम शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं।

उसी कड़ी में मथुरा की ब्रजभूमि कान्हा जी भी चाहते हैं जो मेरे बराबर में जो अतिक्रमण है। इसको हटाकर मुझे वहां पर पुनः स्थापित किया जाए। उन्होंने कहा कि हम यहां से अपने कान्हा को अयोध्या सरयू में स्नान कराने ने बाद वहां से काशी विश्वनाथ भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद लेकर और संगम में स्नान करने के बाद हम पुनः शौर्य दिवस 6 दिसंबर को मथुरा आएंगे। मुगलों द्वारा कान्हा के गर्भगृह को खंडित करके यह पाप की निशानी शाही ईदगाह बनाई गई है। उसका शुद्धिकरण करेगें और अपने आराध्य का विधि विधान से पूजन अर्चन करेंगे। सौरभ शर्मा ने इस मौके पर प्रशासन से अनुरोध किया कि इस पुनीत कार्य में प्रशासन सहयोग करें। साथ ही उन्हांने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी अनुरोध किया कि 2024 में इसका शिलान्यास करें। जलाभिषेक के लिए प्रशासन से अनुमति के सवाल पर सौरभ शर्मा ने बताया कि प्रशासन इस काम में हमारा सहयोग करें।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story