Mathura News: मथुरा पुलिस को बड़ी सफलता, 24 घंटे के भीतर अपहरण करने वालों को किया गिरफ्तार

Mathura News: बदमाशो से अवैध हथियार बाइक एक बैग और 900 रुपए बरामद करते हुए उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

Mathura Bharti
Published on: 1 Aug 2024 6:03 AM GMT
Mathura News
X

अपहरणकर्ताओं से छुड़ाया गया बच्चा (Pic: Newstrack)

Mathura News: पुलिस ने 24 घंटे में ही मुठभेड़ के बाद दो अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करते हुए 10 वर्षीय किशोर को सकुशल बरामद कर लिया है। किशोर की सकुशल बरामदगी पर एसएसपी शैलेश पांडेय ने स्वाट, फरह, वृन्दावन, जमुनापार एवं सदर बाजार पुलिस को 25 हजार का नगद इनाम दिया है। उधर पुलिस ने मुठभेड़ में घायल हुए दोनों बदमाशो से अवैध हथियार बाइक एक बैग और 900 रुपए बरामद करते हुए उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है। मुठभेड़ में घायल हुए दोनों अपहरणकर्ता देवेंद्र और खड़ग सिंह अछनेरा आगरा के रहने वाले हैं । दोनों ने कर्जे से निपटने के लिए 10 वर्षीय अपहरण की वारदात को अंजाम दिया था ।

24 घंटे के अंदर पकड़े गए आरोपी

वहीं अपने बच्चे की सकुशल वापसी पर किशोर के माता पिता सहित अन्य रिश्तेदारों के चेहरे पर खुशी अलग ही देखने को मिल रही थी। बदमाशो के चंगुल से छूटे किशोर की आंखों से भी खुशी के आंसू झलकते हुए दिखाई दिए। घटना और वारदात के खुलासे की जानकारी देते हुए एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि 30 जुलाई को सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम गांजौली के नाला के पास से दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा एक नाबालिक बच्चे का उस समय अपहरण कर लिया गया जब वह अपने भाई के साथ साइकिल ठीक कराकर गांव वापस लौट रहा था। सूचना पर कार्यवाही करते हुए कई टीमों का गठन किया गया और नाबालिक की बरामदगी के निर्देश दिए गए ।

इस तरह हुई गिरफ्तारी

टीम ने घटनास्थल के आसपास व रास्तों पर लगे लगभग 250 सीसीटीवी व अन्य इलेक्ट्रानिक व गोपनीय रुप से जानकारी एकत्रित की और मुखबिर की सूचना पर अपहरणकर्ताओं से पुलिस टीम की मुठभेड़ हुई जिसमें दोनों अपहरणकर्ता घायल हुए और उनके कब्जे से किशोर को सकुशल बरामद कर लिया है। एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि दोनों अपहरणकर्ताओं ने फिरौती के रूप में 10 लाख रुपए की मांग की थी और फिरौती की यही कॉल पुलिस के लिए मददगार बनी और पुलिस ने जाल बिछाकर मुठभेड़ के बाद दोनों बदमाशों को उस समय धर दबोचा जब वह फिरौती की रकम लेने आए थे। एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया की दोनों की अभी कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं मिली है। दोनों आगरा के अछनेरा के रहने वाले हैं और अधिक कर्जा होने के चलते दोनों ने अपहरण की वारदात को अंजाम दिया था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story