Mathura News: मथुरा पहुंचे मुख्य सचिव और डीजीपी, बांके बिहारी के किए दर्शन, व्यवस्थाओं का लिया जाएजा

Mathura News: एसएसपी और डीएम ने उनको मंदिर की व्यवस्थाओं के विषय में जानकारी दी।

Mathura Bharti
Published on: 10 July 2024 9:55 AM GMT
X

Mathura News

Mathura News: तीर्थनगरी मथुरा के कोसीकलां में बुधवार को मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार पहुंचे। वह सबसे पहले श्री बांके बिहारी मंदिर गए। उन्होंने ठाकुर जी के दर्शन करके मंदिर का भ्रमण किया और मंदिर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसएसपी और डीएम ने उनको मंदिर की व्यवस्थाओं के विषय में जानकारी दी। इस मौके पर मंडलायुक्त रितु महेश्वरी, एसएसपी शैलेस पांडेय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

दोनों अफसरों ने बांके बिहारी मंदिर में फूल बंगले में दीप प्रज्वलित कर पूजा अर्चना की। कमल पुष्प की माला बिहारी जी को अर्पित की। निरीक्षण के दौरान गोस्वामी समाज और मंदिर के आसपास के लोगों ने कोरिडोर के विरोध में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोरिडोर की जगह अन्य उपाय किए जाने की मांग की।

मुख्य सचिव और डीजीपी ने भीड़ को नियंत्रण करने और श्रद्धालुओं के सुगमता से दर्शन की बेहतर व्यवस्था को लेकर अधीनस्थ अधिकारियों से चर्चा की। वृन्दावन के पर्यटन सुविधा केंद्र मे अधिकारियों के साथ बैठक की। गोवर्धन मे होने वाले मुड़िया पूर्णिमा मेले की सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारी के साथ चर्चा की। मुड़िया पूर्णिमा मेले में 2 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के आने का अंदेशा जताया जा रहा है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story