Mathura: सीएम योगी ने किया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का शुभारंभ, दी ब्रजवासियों को 900 करोड़ रुपये की सौगात, Video

Mathura: सीएम योगी ने कहा कि ब्रज की भूमि के प्रति लोगों का आकर्षण है। सब लोग यहां के प्रति उत्सुक रहते हैं। प्रधानमंत्री जब विरासत और विकास की बात करते हैं तो सबसे पहले मथुरा की बात आती है।

Viren Singh
Published on: 25 Aug 2024 2:51 PM GMT (Updated on: 25 Aug 2024 3:05 PM GMT)
Mathura: सीएम योगी ने किया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का शुभारंभ, दी ब्रजवासियों को 900 करोड़ रुपये की सौगात, Video
X

Mathura: यूपी के ब्रज सहित देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व की धूम शुरू हो गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ब्रज की धरती मथुरा से 5251वें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव का गुब्बारा उड़ाकार शुभारंभ किया। साथ ही, पांचजन्य प्रेक्षागृह से सीएम योगी ने ब्रज वासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर 900 करोड़ रुपये अधिक विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात दी, जिससे आने वाले दिनों में लोगों को सुगमता प्रदान करेगी। सीएम योगी ने दीप प्रज्वलित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के संग मथुरा सांसद हेमा मालिनी सहित क्षेत्र के विधायक सहित गणमान्य लोग उपस्थिति रहे।

हिंदू धर्म सबसे प्राचीन है

सीएम योगी मथुरा दौरे के दौरान श्रीकृष्ण मंदिर भी जाएंगे, यहां वे भगवान श्रीकृष्ण जी की पूजा और आरती करेंगे। आज वह वहां से लखनऊ रवाना हो जाएंगे। पांचजन्य प्रेक्षागृह में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि ब्रज की भूमि के प्रति लोगों का आकर्षण है। सब लोग यहां के प्रति उत्सुक रहते हैं। प्रधानमंत्री जब विरासत और विकास की बात करते हैं तो सबसे पहले मथुरा की बात आती है। श्री कृष्ण का 5251वां जन्मोत्सव इस बात का प्रतीक है कि हिंदू धर्म सबसे प्राचीन है। इस धर्म से पहले विश्व में कोई भी धर्म नहीं आया।

गुरु शिष्य परंपरा से हिन्दू धर्म का संरक्षण हुआ

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री कृष्ण ने तो द्वापर युग में जन्म लिया था। त्रेता और सतयुग थे। उन युगों में भी सनातन धर्म का उल्लेख है। पांडुलिपियों और गुरु शिष्य परंपरा के जरिए इस धर्म का संरक्षण हुआ है। मथुरा सांसद हेमा मालिनी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और जनता को तीसरी बार सांसद बनाने के लिए आभार भी व्यक्त किया।

विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास भी हुआ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मथुरा में 5251वें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव का उद्धाटन करने से साथ ब्रज के विकास हेतु विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास भी किया। इसमें बरसाना रोप-वे, वृंदावन में लक्ष्मण शहीद स्मारक प्रेक्षागृह, मल्टीलेवल पार्किंग, गोवर्धन तहसील भवन, बरसाना कोसी गोवर्धन मार्ग का चौड़ीकरण, मथुरा वृंदावन मार्ग का चौड़ीकरण सहित 596 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं के लोकार्पण और 381 करोड़ रुपये की 38 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story