Devkinandan Maharaj: यूएसए, कनाडा से प्रवचन कर स्वदेश लौटे देवकीनंदन महाराज, पश्चिम बंगाल के माहौल पर जताया रोष

Devkinandan Maharaj: यूएसए, कनाडा से भागवत प्रवचन कर मंगलवार को स्वदेश लौटे देवकीनंदन महाराज ने प्रियाकान्तजु मंदिर पर मीडिया से बात करते हुये कहा राज्यपाल एवं राष्ट्रपति को इस मामले में कदम उठाते हुये सरकार की जवाबदेही तय करनी चाहिए।

Network
Newstrack Network
Published on: 21 Aug 2024 4:01 PM GMT
X

Devkinandan Maharaj 

Devkinandan Maharaj: कोलकाता में महिला डाॅक्टर के साथ अमानवियता पर रोष व्यक्त करते हुये देवकीनंदन महाराज ने कहा कि जिम्मेदार पदों पर बैठे जो लोग अपने प्रदेश में बेटियों और स्त्रियों की अस्मत की सुरक्षा करने में असमर्थ हैं, अपराधियों को उचित दण्ड देने से बचते हैं, उन्हें स्तीफा दे देना चाहिए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वंय स्त्री हैं उन्हें तो पता होना चाहिये कि किसी पीड़ित बेटी के मामले में कैसा व्यवहार होना चाहिए।

अस्पताल जैसी जगहों पर बेटियाँ सुरक्षित नहीं

यूएसए, कनाडा से भागवत प्रवचन कर मंगलवार को स्वदेश लौटे देवकीनंदन महाराज ने प्रियाकान्तजु मंदिर पर मीडिया से बात करते हुये कहा राज्यपाल एवं राष्ट्रपति को इस मामले में कदम उठाते हुये सरकार की जवाबदेही तय करनी चाहिए। जब अस्पताल जैसी जगहों पर बेटियाँ सुरक्षित नहीं हैं तो आम जनता का क्या हाल होगा। कहा कि बंगाल में सनातनियों के साथ अच्छा नहीं हो रहा है । बांग्लादेश से भी अगर शिक्षा नहीं ले रहे हैं तो एक दिन हमें पक्षताना पड़ेगा ।

ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए चारित्रिक उत्थान बहुत जरूरी

कोलकाता मामलें में सुप्रीम कोर्ट ने माना कि पुलिस ने एफआईआर करने में देरी की है । बेटियों के साथ अत्याचारों पर एफआईआर करने में देरी क्यों होती हैं ? उन्होने कहा कि ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए चारित्रिक उत्थान बहुत जरूरी है । भागवत प्रवक्ता ने बताया कि कनाडा में कथा सुनने आयी एक बेटी ने पूछा, आप यहाँ संस्कृति पर प्रवचन दे रहे हैं आपके भारत में बेटियों के साथ क्या हो रहा है ? तब हम उसे क्या जवाब दें ? जब ऐसी घटनायें घटती हैं तो प्रदेश या मुख्यमंत्री तक ही सीमित नहीं रहतीं । भारत में ऐसा क्यों हो रहा है, ऐसा लोग पूछते हैं ।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story