×

Mathura News: शिक्षा के लिए 125 बेटियों को मिला ‘प्रियाकान्तजु विद्याधन’,देवकीनंदन महाराज ने सौंपा चेक

Mathura News: कृष्णनगरी ब्रज की 125 बेटियों की शिक्षा के लिए 'प्रियाकान्तजु मंदिर' कोष से आर्थिक सहायता प्रदान की गयी। मंदिर के संस्थापक देवकीनंदन महाराज ने ‘प्रियाकान्तजु विद्याधन’ योजना में चयनित बेटियों को सहयोग राशि प्रदान की ।

Mathura Bharti
Published on: 24 March 2024 1:38 PM GMT (Updated on: 24 March 2024 1:38 PM GMT)
X

देवकीनंदन महाराज ने बेटियों की शिक्षा के लिए सौंपा 6,37,500 का प्रतीक चैक, प्रत्येक को मिलेंगे 5100 रूपये: Video- Newstrack

Mathura News: कृष्णनगरी ब्रज की 125 बेटियों की शिक्षा के लिए 'प्रियाकान्तजु मंदिर' कोष से आर्थिक सहायता प्रदान की गयी। मंदिर के संस्थापक देवकीनंदन महाराज ने ‘प्रियाकान्तजु विद्याधन’ योजना में चयनित बेटियों को सहयोग राशि प्रदान की । इस मौके पर मथुरा सांसद हेमा मालिनी ने बेटियों को शिक्षा के साथ आत्मनिर्भर होने की सीख दी ।

बता दें कि शनिवार को छटीकरा मार्ग स्थित ठा श्री प्रियाकान्तजु मंदिर पर होली महोत्सव में देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज ने श्रीमद्भागवत कथा श्रवण कराते हुए परोपकार का सबसे बड़ा धर्म बताया । उन्होंने कहा कि बेटियां देवी स्वरूप हैं इनकी सेवा सौभाग्यशालियों को मिलती है । आयोजन में शामिल हुई मथुरा सांसद हेमा मालिनी ने शिक्षा के लिए मंदिर द्वारा चलायी जा रही योजना को अनूठा बताया।

125 बेटियों को शिक्षा के लिए प्रदान की गई सहयोग राशि

कथा के बीच देवकीनंदन महाराज ने जरूरतमंद परिवारों की 125 बेटियों को 6 लाख 37 हजार पांच सौ रूपये की सहयोग राशि दिया। इसमें प्रत्येक बेटी को शिक्षा के लिये 5100 रूपये सहयोग राशि मिलेगी। इस मौके पर अभिनेत्री हेमामालिनी ने होली की शुभकामनाएं देते हुए बेटियों को शिक्षा को हथियार बनाकर आत्मनिर्भर होने का संदेश दिया ।

सांसद ने कहा कि विद्यालय शिक्षा के साथ ही बच्चों को अपनी किसी एक कला का भी विकास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हाउस वाईफ बनना आसान कार्य नहीं है। पूरे घर के कार्य को करने के बाद भी अपने को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास करना चाहिए ।

मंदिर परिसर में प्रसिद्व हाईड्रोलिक होली खेली जाएगी

प्रियाकान्तजु मंदिर के सचिव विजय शर्मा ने बताया कि "वर्ष 2016 में मंदिर स्थापना से ही ब्रज की बेटियों के लिए यह योजना चलायी जा रही है। कन्या शिक्षा हेतु अब तक 57 लाख से अधिक का सहयोग प्रदान किया जा चुका है । उन्होंने बताया कि रविवार को दोपहर 1 बजे के बाद मंदिर परिसर में प्रसिद्व हाईड्रोलिक होली खेली जायेगी ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story