×

Mathura News: दिवाली के दिन मथुरा में बड़ा हादसा, पटाखा बाजार में लगी भीषण आग, दर्जनभर से अधिक लोग झुलसे

Mathura News: आग की फैलने की खबर सुनते ही क्या ग्राहक और क्या दुकानदार सभी बाजार से निकलने के लिए दौड़ पड़े। इस आपाधापी में कई लोग गिरकर घायल हो गए।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Nov 2023 9:32 AM GMT (Updated on: 12 Nov 2023 9:38 AM GMT)
Mathura News
X

 मथुरा के पटाखा बाजार में लगी (सोशल मीडिया)

Click the Play button to listen to article

Mathura News: देश में आज यानी रविवार 12 नवंबर को धूमधाम से दिवाली मनाई जा रही है। भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में भी इसको लेकर लोगों में खासा उत्साह है। लेकिन, दोपहर होते-होते शहर में एक बड़ा हादसा हो गया, जिसने उत्साह को मातम में बदल दिया। राया कस्बा में लगने वाला प्रसिद्ध पटाखा बाजार में सुबह से ही लोगों की चहल-पहल थी। दुकानों पर खरीदारों की भीड़ उमड़ी हुई थी। तभी अचानक वहां आग लग गई। इसके बाद तो वहां भयानक भगदड़ मच गई।

आग की फैलने की खबर सुनते ही क्या ग्राहक और क्या दुकानदार सभी बाजार से निकलने के लिए दौड़ पड़े। इस आपाधापी में कई लोग गिरकर घायल हो गए। काफी समय तक घटनास्थल पर अफरातफरी मची रही। भीड़ के कारण कई लोगों को वहां से निकलने का मौका नहीं मिला, जिसके कारण वे आग की चपेट में आ गए। दर्जनभर से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

एक दुकान में लगी आग आसपास फैली

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दोपहर दो बजे के आसपास एक पटाखा दुकान में आग लग गई। आग लगते ही कुछ लोगों ने इस बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वे इस पर काबू नहीं पा सके। दुकान में रखे पटाखे जैसे ही आग के संपर्क में आए, वे एक-एक कर फटने लगे। इससे आसपास के दुकानों में रखे पटाखों में भी आग लग गई और देखते ही देखते बाजार में आग ने भीषण रूप अख्तियार कर लिया। करीब दो दर्जन दुकानों में आग लग गई। जिससे वहां मौजूद भीड़ में दहशत मच गई और लोग जान बचाने के लिए इधर – उधर भागने लगे।

घायलों का चल रहा अस्पताल में इलाज

इस अग्निकांड की चपेट में आकर करीब एक दर्जन से अधिक लोग झुलस गए। उनके स्वजनों ने वहां से उन्हें किसी तरह निकाला और अस्पताल पहुंचे। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आधे घंटे तक भी मौके पर नहीं पहुंच चुकी। लोगों में इस बात को लेकर काफी आक्रोश है। पूरा पटाखा बाजार जलकर खाक हो गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story