×

Mathura News: किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी पहुंची कान्हा की नगरी मथुरा, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में संत समाज से हुई चर्चा

Mathura News: देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी पशुपतिनाथ अखाड़ा आज कान्हा की नगरी मथुरा पहुंची और उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि "काशी के मामले में ASI सर्वे में साक्ष्य भले ही आज निकल कर आए हों, लेकिन हम तो पहले से ही कहते आ रहे हैं कि 'मस्जिद नहीं, यह मंदिर है।

Mathura Bharti
Published on: 26 Jan 2024 2:21 PM GMT
Kinnar Mahamandaleshwar Himangi Sakhi reached Kanhas city Mathura
X

किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी पहुंची कान्हा की नगरी मथुरा: Photo- Newstrack

Mathura News: देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी पशुपतिनाथ अखाड़ा आज कान्हा की नगरी मथुरा पहुंची और उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि "काशी के मामले में ASI सर्वे में साक्ष्य भले ही आज निकल कर आए हों, लेकिन हम तो पहले से ही कहते आ रहे हैं कि 'मस्जिद नहीं, यह मंदिर है। और इसी लिए जलभिषेक करने पहुंचे थे तब भी रोका गया था और फिर जब दुबारा गए तब भी रोका गया । इसी वजह से हमे अपना जलभिषेक करना पड़ा ।

यह मस्जिद नहीं है, यह मंदिर है- किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी

अब तो हम यह कहना चाह रहे हैं कि साक्ष्य भी मिल चुके हैं सब पता चल चुका है कि यह मस्जिद नहीं है, यह मंदिर है । और यह मूल काशी विश्वेश्वर महादेव जी का मंदिर है तो मैं कहती हूं, जब साक्ष्य मिल चुका है, जब सब कुछ कोर्ट को पता है तो मैं चाहती हूं कि वह तथाकथित ढांचा है उसको गिरा दिया जाए और उसके ऊपर जिस तरह से राम जन्मभूमि का निर्माण हुआ इसी तरह से काशी में हमारे महादेव जी का भी भव्य मंदिर का निर्माण हो और काशी वापस पुनः जगमगा उठे क्योंकि मूल काशी विश्वेश्वर महादेव वही ज्ञान व्यापी मंदिर के अंदर हैं मैं उसे मस्जिद नहीं कहूंगी क्योंकि वह मस्जिद है ही नहीं वह तो एक ढांचा खड़ा कर दिया गया था ।

किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने सीएम योगी बाबा से मांग की है कि उस ढांचे पर बुलडोजर चला दीजिए और वह ढांचा गिरा दीजिए और भव्य काशी विश्वेश्वर महादेव का महा दरबार दिव्य दरबार दिव्य मंदिर बन जाए ।

उधर मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर भी हिमांगी सखी ने एलान किया है कि श्रीकृष्ण मेरे पति हैं मेरे स्वामी हैं। में बचपन से श्री कृष्ण को अपना पति मानती आई हूं और कृष्ण जन्मभूमि की मुक्ति के लिए हम लड़ाई लड़ेंगे क्योंकि कोर्ट ने एएसआई सर्वे को रोक दिया मैं कोर्ट से पूछना चाहती हूं आपने asi सर्वे को क्यों रोका है। उसे जांच को आगे बढ़ने देना चाहिए था जब आपको पता चला कि उसे ईदगाह के ढांचे की सीढ़ियों के अंदर हमारे गिरधर गोपाल की मूर्तियां दबी हुई निकली है फिर क्यों आपने सर्वे को रोका, ऐसी क्या बात थी जो आपने सर्वे को रोका।

ASI सर्वे को क्यों रोका गया- हिमांगी सखी

मैं पहले भी सर्वे की मांग करके गई हूं, मैं प्रसन्न हुई कि हाई कोर्ट ने के किन्नर सखी की बात सुनी और सर्वे के जांच के आदेश दिए मगर आज पुनः सुनने आ रहा है कि आपने सर्वे को रोकने के आदेश दे दिए हैं तो मुझे बताएं क्यों ऐसी क्या बात है जो सर्वे को रोक दिया गया 'मैं पूछना चाहती हूं' पूरा भारत आपसे पूछता है, पूरा भारत का किन्नर समाज पूछता है, भारत का संत समाज, आप जवाब दें कि आपने asi सर्वे को क्यों रोका ।

मैं पिछली बार भी आई थी और अब पुनः मैं वापस जाऊंगी और ईदगाह की चौखट पर छाती पीट-पीट कर रो-रो कर मांग करूंगी कि मेरे कान्हा का जन्म भूमि मुक्त हो मेरे कान्हा का मूल जन्म भूमि मुक्त हो मुक्त हो मुक्त हो।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story