×

Mathura News: अवैध होटलों पर मथुरा विकास प्राधिकरण का हंटर, नोटिस चस्पा कर किये सील

Mathura News: लंबे समय से वृंदावन में कोषदा मंदाकिनी ग्रुप कदम रिसोर्ट होटल के रूप में संचालित चल रहा था। अधिकारियों ने नोटिस चस्पा कर होटल सील कर दिया।

Mathura Bharti
Published on: 22 Sep 2023 8:23 AM GMT
X

illegal hotels sealed in Mathura  (photo: social media )

Mathura News: धर्म नगरी मथुरा में मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण ने आवासीय कॉलोनी का नक्शा पास करा कर अवैध रूप से चल रहे होटलों पर कार्यवाही करते हुए कोषदा मंदाकिनी हाउसिंग सोसाइटी में चल रहे कदंब रिजॉर्ट को सील किया गया है। बताया जा रहा है कि लंबे समय से वृंदावन में कोषदा मंदाकिनी ग्रुप कदम रिसोर्ट होटल के रूप में संचालित चल रहा था। अधिकारियों ने नोटिस चस्पा कर होटल सील कर दिया।

रेजिडेंशियल नक्शा पास कराकर होटल चलाने के मामले में प्राधिकरण ने कोषदा ग्रुप को मई महीने में नोटिस भी दिया था लेकिन रसूखदार कारोबारी श्याम सुंदर अग्रवाल ने नोटिस का कोई जवाब नही दिया। इसके चलते प्राधिकरण के अधिकारियों को विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष नागेंद्र प्रताप के निर्देश पर विकास अधिनियम 1973 की धारा 16 के उल्लंघन पर सील एवम सीज की कार्यवाही को अमल में लाना पड़ा। प्राधिकरण की सीज और सील लगाने की इस बड़ी कार्रवाई से उन लोगो में हड़कंप मच गया है जिन्होंने रेजिडेंशियल नक्शा पास करा रखा है और उनमें होटल के रुप में व्यवसायिक इस्तेमाल कर रहे है।

क्या बोले अधिकारी और कारोबारी

अवर अभियंता अनिल सिंघल अशोक चौधरी एसडी पालीवाल, अनिल राजोरिया एवं प्राधिकरण के प्रवर्तन दल के साथ एव चौकी इंचार्ज केशव धाम अमित कुमार पुलिस बल की उपस्थिति में रिसोर्ट सील लगाने की कार्यवाही की।

उधर जब कोषदा बिल्डिंग के स्वामी से बात की गई तो उन्होंने कार्यवाही को गलत बताते हुए प्राधिकरण अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाया और कहा की प्राधिकरण के अधिकारी कुछ सुनने को तैयार ही नहीं है। उन्होंने बिल्डिंग यानि होटल को नियमों के आधार पर चलने का हवाला देते रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story