PM Modi Mathura : PM मोदी ने जारी किया मीराबाई पर डाक टिकट, बोले- मां गंगा ने बुलाया तो आपके बीच बस गया

PM Modi in Mathura News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कृष्ण नगरी मथुरा पहुंचे। सबसे पहले प्रधानमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंच पूजा-अर्चना की। पूजन के बाद वे ब्रज रज उत्सव में कार्यक्रम को संबोधित किया।

aman
Report aman
Published on: 23 Nov 2023 12:45 PM GMT (Updated on: 23 Nov 2023 3:30 PM GMT)

PM Modi in Mathura : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (23 नवंबर) की शाम कृष्ण नगरी मथुरा पहुंचे। सबसे पहले प्रधानमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंच पूजा-अर्चना की। पूजन के बाद वे ब्रज रज उत्सव पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने 'मीराबाई' पर डाक टिकट और 525 रुपए का सिक्का जारी किया। इस दौरान पीएम मोदी के साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और स्थानीय सांसद हेमा मालिनी मौजूद रहे।

मथुरा सांसद हेमा मालिनी ने मीरा की भगवान कृष्ण के प्रति अनन्य भक्ति का सजीव चित्रण किया। उन्होंने दिखाया कि, किस तरह ससुराल जनों द्वारा उन्हें भक्ति मार्ग से उद्वेलित करने के लिए अपमानित किया गया। मीरा को उनके पति ने कैसे समझाया। ऐसी भक्ति के नाट्य की प्रस्तुति को देख दर्शक मंत्रमुग्ध दिखाई दिए। आपको बता दें कि, बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार मथुरा पहुंचे। प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर मथुरा छावनी में तब्दील है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। शहर के सभी चौराहों पर बैरिकेडिंग की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले 'ब्रज रज उत्सव' कार्यक्रम में 'दिल्ली द मोक्ष' ग्रुप ने विभिन्न पदों का गायन करते हुए समा बांधा। श्रीकृष्ण और मीरा का चरित्र चित्रण किया गया।


Live Updates

  • 23 Nov 2023 12:23 PM GMT

    PM मोदी ने की पूजा-अर्चना

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान के गर्भगृह और भागवत भवन में दर्शन कर पूजा की। पीएम मोदी ने हाथों में पुष्प रख श्रीकृष्ण की पूजा की। इस दौरान पंडितों ने उनकी पूजा संपन्न करवाई। 

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story