×

Mathura News: बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंची 2 महिलाओं की मौत, पुलिस बोली- बीमारी के कारण गई जान

Mathura News: वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंची 2 महिलाओं की मौत हो गई। वहीं पुलिस ने कहा कि दोनों महिलाओं की मौत बीमारी के कारण हुई है। दोनों महिलाएं यहां कतार में लगी हुई थीं, इस दौरान भीड़ बढ़ने के कारण उन्हें चक्कर आ गया।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 24 Dec 2023 5:31 PM GMT
2 women who came to visit Banke Bihari temple died, police said - died due to illness
X

बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंची 2 महिलाओं की मौत, पुलिस बोली- बीमारी के कारण गई जान: Photo- Social Media

Mathura News: वैसे तो वृंदावन में बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए हर रोज हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं। इस दौरान मंदिर में काफी भीड़ भी होती है और लोगों को दर्शन के लिए लंबी लाइन भी लगानी पड़ती है। इस बीच रविवार को बांके बिहारी के दर्शन करने पहुंची 2 महिलाओं की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि ये महिलाएं बांके बिहारी के दर्शन के लिए लाइन में लगी हुई थीं। वहीं पुलिस ने कहा कि दोनों महिलाओं की मौत बीमारी के कारण हुई हैं। जानकारी के मुताबिक एक महिला की मौत हार्ट अटैक से बताई जा रही है तो वहीं दूसरी महिला को लेकर कहा जा रहा है कि चोट लगने की वजह से मौत हो गई। मंदिर में लगातार बढ़ रहे भीड़ के कारण मंदिर प्रशासन पर भी अब सवाल उठने लगे हैं।

बांके बिहारी मंदिर में 2 महिलाओं की मौत

बता दें कि मृतकों की पहचान जबलपुर की मंजू मिश्रा और यूपी के सीतापुर की बीना गुप्ता के रूप में हुई है। मंजू मिश्रा की आयु 60 साल थी, जो अपने बेटे के साथ वृंदावन आई थीं। दोपहर 12 बजे करीब वो दर्शन के लिए लाइन में लगी थीं। तभी जयपुरिया गेस्ट हाउस के सामने अचानक भीड़ के बढ़ने के कारण उनकी तबियत बिगड़ गई और उन्हें चक्कर आ गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निगम की मास्क लाइट गिरी, जो महिला के सिर पर चोट लगी। इसके बाद महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने बीमारी को बताई वजह

वहीं बीना गुप्ता अपने परिजनों के साथ बांके बिहारी के दर्शन करने पहुंची थी। अधिक भीड़ होने के कारण महिला चक्कर खाकर गिर गई और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि बीना की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई। इन दोनों मामलों को लेकर पुलिस का बयान आया है। इस बाबत पुलिस ने कहा कि दोनों महिलाओं की मौत बीमारी के कारण हुई है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। वहीं इस मामले में मथुरा के एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने लोगों से अपील की कि नए साल पर यहां आने वाले श्रद्धालु अपने साथ बुजुर्ग, बीमार और बच्चों को न लेकर आएं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story