×

Mathura News: उमा भारती ने कहा- लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा अकेले ही 400 सीट जीतेगी

Mathura News:मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा कि "मैंने अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर जो हमारे सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं उनसे मैंने कह दिया है कि मैं अगले दो साल तक गंगा और यमुना शुद्धिकरण के अलावा कोई भी कार्य नहीं करूंगी।"

Mathura Bharti
Published on: 18 Feb 2024 5:01 PM GMT
X

 मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा- लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा अकेले ही 400 सीट जीतेगी: Video- Newstrack

Mathura News: मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती रविवार को दस दिवसीय प्रवास पूर्ण होने के बाद वापस लौटीं। उमा भारती ने वृंदावन स्थित सिद्धपीठ मां कात्यायनी मन्दिर में रहकर गुप्त नवरात्रे की पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने ब्रज के सभी प्रमुख मंदिरों में दर्शन किए।

वृंदावन में दस दिन प्रवास करके आनंद की प्राप्ति हुई- उमा भारती

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि "मैं यहां दस दिन इस पवित्र स्थान पर रही बहुत आनंद आया, उसी के साथ ठाकुर बांके बिहारी जी के दर्शन किए जिसकी व्यवस्थाएं काफी अच्छी लगीं, यमुना जी के भी दर्शन किए और बहुत आनंद के साथ वापस जा रही हूं।

उन्होंने बताया कि "जब 1991 में संसद में पूजा स्थल विधेयक आया था तो पार्टी ने पहला वक्ता मुझे ही बनाया गया था तो मैंने उसी समय मथुरा का प्रस्ताव रखा था जैसे अयोध्या को आपने विवादास्पक मानकर विधेयक से बाहर कर दिया है उसी प्रकार काशी और मथुरा को भी विवादास्पक मान लीजिए क्योंकि ये आस्थाओं की टकराहट नहीं है ये श्रीकृष्ण की जन्मस्थली है और काशी द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से सबसे महत्वपूर्ण ज्योर्तिलिंग है। वो बात काश उस समय मान ली गई होती और तीनों पूजा स्थलों को विधेयक से अलग कर दिया होता तो आज सबकुछ ठीक रहता।

वहीं अयोध्या में विवादित ढांचा गिरने के बाद प्रमाण मिले थे लेकिन मथुरा और काशी में ढांचा गिराए बिना ही प्रमाण मिल रहे हैं, मुस्लिम समाज भी इसे बहुत शांति से स्वीकार कर लेगा बस हमारे देश के तथाकथित सेक्युलर हिंदू नेता अपने जहरीलेपन पर काबू कर लें।

अगले 2 साल तक सिर्फ़ गंगा यमुना शुद्धीकरण पर करूंगी कार्य

वहीं पूर्व सीएम ने कहा कि "मैंने अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर जो हमारे सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं उनसे मैंने कह दिया है कि मैं अगले दो साल तक गंगा और यमुना शुद्धिकरण के अलावा कोई भी कार्य नहीं करूंगी।" कांग्रेस नेता कमलनाथ के भाजपा ज्वाइनिंग की अटकलों पर कहा कि "कमलनाथ मेरे बड़े भाई जैसे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story