×

Mau Fire: मऊ में आग लगने की बड़ी घटना, जिंदा जले एक ही परिवार के 5 लोग, मृतकों में 4 बच्चे और 1 महिला

Mau Fire News: आग इतना भीषण था कि अंदर फंसे लोगों को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिला और न ही बाहर से कोई लोग उनकी मदद के लिए अंदर प्रवेश कर सके।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Dec 2022 2:31 AM GMT
Mau fire
X

मऊ में आग लगने की बड़ी घटना (photo: social media )

Mau Fire News: पूर्वी उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में आग लगने से एक बड़ा हादसा हो गया है। इस घटना में एक ही परिवार के 5 लोग जिंदा जल गए, जिनमें 4 बच्चे और 1 महिला शामिल है। बच्चों की उम्र 14,12,10 और 6 साल बताई जा रही है। वहीं, मृतक महिला बच्चों की मां है। बताया जा रहा है कि चूल्हे पर खाना बनाता समय यह हादसा हुआ। चूल्हे से निकली एक चिंगारी ने देखते ही देखते पूरी झोपड़ी को जलाकर नष्ट कर डाला।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग इतना भीषण था कि अंदर फंसे लोगों को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिला और न ही बाहर से कोई लोग उनकी मदद के लिए अंदर प्रवेश कर सके। घटना को लेकर पूरे गांव के लोग सदमे में हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी, डीआईजी, पुलिस अधीक्षक समेत अन्य वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

मौके पर पहुंची पुलिस के जवानों ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। घटना मऊ जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव की है। हादसे में मारे गए बच्चों के पिता और मृतक महिला का पति रमा शंकर राजभर रोजी-रोटी के सिलसिले में बाहर रहता है। आग इतनी भीषण थी कि गांव में दमकल की गाड़ियां जब तक पहुंचती, तब तक पूरी झोपड़ी जलकर खाक हो चुकी थी और अंदर बच्चों के साथ फंसी मां की भी जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी।

मृतकों को मिलेगा मुआवजा

मऊ डीएम अरूण कुमार ने बताया कि घटना मंगलवार रात की है। उन्हें सूचना मिली थी कि कोपागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में एक झोपड़ी में आग लग गई है और कुछ लोगों की इसमें जलकर मौत हो गई है। घटनास्थल पर आने के बाद पता चला कि चूल्हे की आग की वजह से घटना हुई। मृतक के शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दैवीय आपदा राहत कोष से मृतकों को चार-चार लाख रूपये की मुआवजा राशि दी जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story