×

Mau News: एकमुश्त समाधान योजना (OTS) के संबंध में अपर जिला अधिकारी ने दी विस्तृत जानकारी

Mau News: अपर जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह बताया कि यह योजना 8 नवंबर से 31 दिसंबर 2023 तक कुल तीन अवधि में लागू होगी।

Asif Rizvi
Report Asif Rizvi
Published on: 8 Nov 2023 10:47 AM GMT
Additional District Officer gave information regarding OTS
X

Additional District Officer gave information regarding OTS

Mau News: जनपद के अपर जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह की अध्यक्षता में एक मुश्त समाधान योजना (OTS) के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। प्रेस कांफ्रेंस में अपर जिलाधिकारी ने एक मुश्त समाधान योजना की विस्तृत जानकारी दी।

OTS कब से कब तक रहेगी

अपर जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह बताया कि यह योजना 8 नवंबर से 31 दिसंबर 2023 तक कुल तीन अवधि में लागू होगी। जिसमें प्रथम अवधि 8 नवंबर से 30 नवंबर, द्वितीय अवधि 1 दिसंबर से 15 दिसंबर तथा तृतीय अवधि 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक है। उन्होंने बताया की जल्दी आए, ज्यादा लाभ पाए योजना के तहत प्रथम अवधि में रजिस्ट्रेशन कराने वालों को इस योजना का अधिकतम लाभ होगा। अतः जो उपभोक्ता 30 नवंबर तक पंजीकरण कराते हैं, उन्हें इस योजना का अधिकतम लाभ मिलेगा।

उन्होंने बताया कि बकाए का एक मुश्त भुगतान करने वाले पंजीकृत उपभोक्ताओं को वर्तमान बिल के साथ बकाया राशि जमा करने के लिए अधिकतम 30 दिन का समय भी दिया जाएगा। इसके अलावा जिन उपभोक्ताओं के विरुद्ध आरसी निर्गत है, उनको भी इस योजना का लाभ मिलेगा। उपभोक्ता अपना पंजीकरण uppcl.org वेबसाइट के माध्यम से स्वयं भी कर सकते हैं। इस योजना का लाभ लेने के लिए निजी नलकूप के उपभोक्ताओं को 31 मार्च 2023 तक के अपने मूल बकाए का 30% पंजीकरण राशि एवं अन्य सभी उपभोक्ताओं को 31 अक्टूबर 2023 तक के अपने मूल बकाए का 30% पंजीकरण राशि के रूप में जमा करना होगा। इसके उपरांत ही वह छूट हेतु अर्ह होंगे।

उन्होंने बताया कि यह छूट सर चार्ज पर ही लागू होगी। मूल बकाया की धनराशि जमा करनी होगी। इसके अलावा विद्युत चोरी के प्रकरणों में भी जुर्माने में छूट मिलेगी। इसके संबंध में भी अपर जिला अधिकारी ने विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने इस योजना को जनहित से जुड़ा महत्वपूर्ण मुद्दा बताते हुए उपस्थित पत्रकारों से इस योजना का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने को कहा, जिससे इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लोग पा सके। इस दौरान अधिशासी अभियंता विद्युत सहित बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया से जुड़े पत्रकार उपस्थित थे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story