×

Mau News: वीडियो में देखिए, ऐसे घूस लेते हैं ये दारोगा जी! एसपी ने किया सस्पैंड

Mau News: सीओ मोहम्मदाबाद की जांच में दारोगा द्वारा रिश्वत लेने की घटना सत्य पाई। सीओ की रिपोर्ट के बाद पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने दारोगा को निलंबित कर दिया।

Asif Rizvi
Published on: 30 Jun 2023 9:42 AM GMT

Mau News: उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में चिरैयाकोट थाना में तैनात दारोगा का घूस लेने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने वीडियो को संज्ञान में लेते हुए मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के सीओ अजय विक्रम सिंह को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। वहीं सीओ मोहम्मदाबाद की जांच में दारोगा द्वारा रिश्वत लेने की घटना सत्य पाई। सीओ की रिपोर्ट के बाद पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने दारोगा को निलंबित कर दिया।

एफआइआर में से नाम निकालने के एवज में मांगी रिश्वत!

जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों चिरैयाकोट थाने में एक मुकदमा संख्या 75/23 धारा 323 504, 506, व 34 आइपीसी एक्ट के तहत दर्ज हुआ था। जिसकी विवेचना चिरैयाकोट थाने में तैनात दारोगा राम मूरत यादव कर रहे थे। आरोप है कि दारोगा राम मूरत यादव उस मुकदमे में नामजद अभियुक्तों का नाम निकालने के एवज में घूस ले रहे थे। जिसका किसी ने वीडियो बनाकर पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय के सीयूजी नंबर पर भेजने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया था। पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने वीडियो को संज्ञान में लेते हुए इसकी जांच सीओ मोहम्मदाबाद अजय विक्रम सिंह को दी थी। सीओ मोहम्मदाबाद अजय विक्रम सिंह ने जांच में पाया कि दारोगा राम मूरत यादव द्वारा वादी का नाम निकालने के एवज में पैसे लिए जा रहे थे। जिसके बाद सीओ ने रिपोर्ट में दारोगा को दोषी पाते हए अपनी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय को प्रेषित कर दी थी। सीओ अजय विक्रम सिंह की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने उक्त दारोगा राम मूरत यादव को आज सस्पेंड कर दिया है। वहीं दारोगा के द्वारा नाम निकलवाने के नाम पर रिश्वतखोर लेने की चर्चा मऊ जिले में काफी हो रही है। लोगों का कहना है कि ऐसे कुछ पुलिसवालों की वजह से अक्सर पूरे विभाग को बदनामी का सामना करना पड़ता है।

Asif Rizvi

Asif Rizvi

Next Story