×

UP News: PM मोदी कल मऊ को नई रेल सेवा की देंगे सौगात, दिखाएंगे हरी झंडी

UP News: पूर्वांचल के यात्रियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई रेल सेवा की सौगात देने वाले हैं। प्रधानमंत्री 18 दिसंबर को इस रेल सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Shishumanjali kharwar
Published on: 17 Dec 2023 7:16 AM GMT
mau news
X

पीएम मोदी कल मऊ को नई रेल सेवा की देंगे सौगात (सोशल मीडिया)

UP News: पूर्वांचल के यात्रियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई रेल सेवा की सौगात देने वाले हैं। प्रधानमंत्री 18 दिसंबर (सोमवार) को इस रेल सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मऊ से दोहरीघाट तक के लिये एक छह दिवसीय ट्रेन के संचालन के लिए अनुरोध किया था। जिस पर केंद्रीय रेल मंत्री ने सहमति दे दी है। रेल मंत्रालय ने मऊ से दोहरीघाट तक के लिये नई रेल सेवा को मंजूरी दे दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 दिसम्बर को मऊ के दोहरीघाट स्टेशन से वर्चुअल माध्यम से इसका शुभारम्भ करेंगे। उद्घाटन के बाद नियमित रूप से इस ट्रेन का संचालन शुरू हो जायेगा। पिछले माह 22 नवंबर को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मऊ से मुम्बई तक के लिये ट्रेन का शुभारम्भ किया था, जिसका 16 दिसंबर से नियमित संचालन भी शुरू हो गया है। नगर विकास एवं उर्जा मंत्री एके शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स‘ पर यह जानकारी दी है। उन्होंने इस रेल सेवा के लिए प्रधानमंत्री, रेल मंत्री का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री को भी धन्यवाद दिया है।

मंत्री का कहना है कि मऊ सहित पूर्वांचल को देश के अन्य राज्यों के साथ रेल सुविधा से भरपूर जोड़ने का प्रयास लगातार जारी है। रेल मंत्री ने मेरे व्यक्तिगत अनुरोध पर मऊ से दोहरीघाट की नई रेल सेवा की भी मंज़ूरी दे दी है। इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में छह दिन (रविवार से शुक्रवार) होगा। यह ट्रेन मऊ से इंदारा, कोपा, घोसी, अमिला, मोरादपुर होते हुए दोहरीघाट पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन के माध्यम से मऊ सहित पूर्वांचल को रेल सुविधा से जोड़ने का प्रयास सफल हुआ है। जिससे पूर्वांचल के विकास को और गति मिलेगी। इस ट्रेन से नौकरी, व्यापारी और किसानों को विशेष लाभ मिलेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story