×

Mau News: अवैध विद्युत कनेक्शन एवं अवैध अतिक्रमण के खिलाफ विशेष अभियान, लगाए 3 लाख का जुर्माना

Mau News: सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान आज नगर क्षेत्र सहित समस्त तहसीलों में कुल 172 अवैध अतिक्रमण को हटाया गया।

Asif Rizvi
Report Asif Rizvi
Published on: 1 Nov 2023 2:57 PM GMT
Special campaign against illegal electricity connections and encroachment
X

Special campaign against illegal electricity connections and encroachment

Mau News: जिलाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश पर नगर क्षेत्र सहित समस्त तहसीलों में 30 अक्टूबर से संचालित सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण एवं अवैध विद्युत कनेक्शन के खिलाफ अभियान आज यानी बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा।

492 अतिक्रमण और 28 विद्युत कनेक्शन अवैध

सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान आज नगर क्षेत्र सहित समस्त तहसीलों में कुल 172 अवैध अतिक्रमण को हटाया गया। इस प्रकार अब तक कुल 492 स्थाई/अस्थाई अवैध अतिक्रमण गत तीन दिनों के अंदर सड़क के किनारे से हटाए जा चुके हैं। इसी प्रकार अवैध विद्युत कनेक्शन के खिलाफ जारी अभियान में आज समस्त तहसीलों में कुल 120 कनेक्शन की चेकिंग के दौरान 28 विद्युत कनेक्शन अवैध पाए गए।

3 लाख 30 हजार का जुर्माना

अभियान के दौरान कुल 3 लाख 30000 रुपए का जुर्माना लगाने के साथ ही आज कुल 22 कनेक्शन विच्छेदन की कार्रवाई भी की गई। इस प्रकार अवैध विद्युत कनेक्शन के विरुद्ध जारी अभियान में पिछले तीन दिनों में कुल 84 अवैध विद्युत कनेक्शन पाए गए तथा 87 कनेक्शन विच्छेद की कार्यवाही की गई एवं 3 लाख 30000 रुपए का जुर्माना भी वसूला गया। ज्ञातव्य है कि जनपद मुख्यालय सहित तहसील मुख्यालयों एवं नगर पंचायत क्षेत्रों में बड़ी संख्या में अवैध विद्युत कनेक्शन एवं सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण के कारण जाम के दृष्टिगत जिलाधिकारी अरुण कुमार ने अवैध विद्युत कनेक्शन एवं सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण को खत्म करने हेतु अभियान चलाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए थे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story