×

CAA और NRC का विरोध कर रहे मुसलमानों से मुस्लिम धर्म गुरुओं ने कही ये बड़ी बात

शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद ने नागरिक संशोधन कानून और एनआरसी पर अपने विरोध को दोहराते हुए कहा है कि आज जो सियासी पार्टिया मुसलमानों के लिए मगरमछ के आंसू बहा रही हैं जब उनकी हुकूमते रहीं तो उन्होंने मुसलमानों की जड़ें काट दी।

Aditya Mishra
Published on: 22 Dec 2019 3:18 PM GMT
CAA और NRC का विरोध कर रहे मुसलमानों से मुस्लिम धर्म गुरुओं ने कही ये बड़ी बात
X

लखनऊ: शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद ने नागरिक संशोधन कानून और एनआरसी पर अपने विरोध को दोहराते हुए कहा है कि आज जो सियासी पार्टिया मुसलमानों के लिए मगरमछ के आंसू बहा रही हैं जब उनकी हुकूमते रहीं तो उन्होंने मुसलमानों की जड़ें काट दी।

ये पार्टिया खुद लाखों मुसलमानों की कातिल हैं, आज मुसलमान दलितों से बदतर हैं उसका जिम्मेदार कौन हैं ? उन्होंने कहा कि इन दोगली पार्टियों से मुसलमान होशियार रहें ताकि ये मुसलमानों की लाशों पर अपनी रोटियां न सेंक सकें।

मौलाना कल्बे जव्वाद ने रविवार को कहा कि कुछ टीवी चैनलों पर उनका आधा-अधूरा बयान दिखाया गया जिससे बहुत गलत फहमियां पैदा गयी हैं।

उन्होंने कहा कि उनके बयान को इस तरह दिखाया गया जैसे उन्होंने नागरिक संशोधन कानून और एनआरसी की हिमायत की है। मौलाना जव्वाद ने इसे पूरी तरह से झूठ करार दिया है। उन्होंने कहा कि मुश्किल ये है कि मुस्लिम तंजीमें और उलेमा खामोश हैं।

मौलाना ने कहा कि एनआरसी के लिए उन्होंने शुरू ही से बयान दिया कि अगर ये कानून अभी सिर्फ आसाम के लिए जारी किया गया है अगर इसे पूरे हिंदुस्तान में जारी किया गया तो करोड़ों मुसलमान जो अपने आबाओ अजदाद के जमाने से हिंदुस्तान में रहते आये हैं और हिंदुस्तान के जाएज शहरी हैं वो शहरियत से महरूम हो जायगे।

किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं: मौ. खालिद

उधर रविवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली से मुलाकात की। मौलाना ने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

उन्होंने बताया कि शहर में भड़की हिंसा को यहां की पुलिस ने बहुत ही जल्द हालत को काबू में कर लिया है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान कई शहरों में उपद्रव हुआ है लेकिन शहर में कोई भी ऐसी वारदात नहीं हुई है और इसमें जिला व पुलिस प्रशासन की अहम भूमिका रही है।

मौलाना ने बताया कि शनिवार को सरकार के दो अहम मंत्रियों से भी बात हुई है। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से भी बातचीत हुई है और उम्मीद है कि उसको भी भी हल कर लिया जायेगा। उन्होंने यहां की आवाम से सांप्रदायिक सौहार्द बहाल करने की लोगों से अपील की।

डीएम और एसएसपी ने मौलाना कल्वे जवाद से भी मुलाकात की है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि लखनऊ में धारा 144 लागू है, लोगों से अपील है कि वह शांति व्यवस्था बनाए रखें। इंटरनेट सेवाएं बंद की गई, सोशल मीडिया पर नजर है। माहौल खराब करने पर कार्रवाई होगी।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story