×

मौलाना कल्बे जव्वाद पर नाबालिग ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, न्याय के लिए लगाई गुहार

मामे जुमा लखनऊ कल्बे जव्वाद पर एक नाबालिग लड़की ने मंगलवार (30 जनवरी) को छेड़छाड़ का आरोप लगते हुए न्याय की गुहार लगाई है। मंगलवार को लखनऊ में एक प्रेस वार्ता के दौरान लड़की ने अपनी आपबीती सुनाई और कहा की बड़ी शख्शियत होने के नाते उन्हें और उसके परिवार को लगातार परेशान किया जा रहा है। इस पर जल्द से जल्द कार्रवाई होनी चाहिए।

priyankajoshi
Published on: 30 Jan 2018 11:40 AM GMT
मौलाना कल्बे जव्वाद पर नाबालिग ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, न्याय के लिए लगाई गुहार
X

लखनऊ: इमामे जुमा लखनऊ कल्बे जव्वाद पर एक नाबालिग लड़की ने मंगलवार (30 जनवरी) को छेड़छाड़ का आरोप लगते हुए न्याय की गुहार लगाई है। मंगलवार को लखनऊ में एक प्रेस वार्ता के दौरान लड़की ने अपनी आपबीती सुनाई और कहा की बड़ी शख्शियत होने के नाते उन्हें और उसके परिवार को लगातार परेशान किया जा रहा है। इस पर जल्द से जल्द कार्रवाई होनी चाहिए।

यह लगाया आरोप

मंगलवार को लखनऊ प्रेस क्लब में हुई पत्रकार वार्ता में लड़की के पिता नौशाद और भाई भी मौजूद रहे। पिता नौशाद ने बताया कि उसकी बड़ी बेटी को भी मौलाना ने फंसा लिया और ढेर सारे पैसे देकर उसे अपने साथ मिला लिया है। यह घटना दो साल पहले की है जब छोटी बेटी अपनी बहन के साथ मौलाना के घर गयी थी। उस समय मौलाना ने बड़ी बेटी का हाथ खिंचा तो छोटी बेटी ने विरोध किया। इसके बाद मौलाना ने छोटी बेटी का हाथ खींचकर अपनी गोद में बिठा लिया और गलत हरकत करने लगा। जब नाबालिग ने इसका विरोध किया कर चिल्लाने लगी तो मौलाना ने उसे छोड़ दिया। नाबालिग ने पत्रकारों को बताया की उस घटना से वह दहशत में आ गई है और घर आते समय रोने लगी। तब उसकी बड़ी बहन ने घर के लोगों से यह बात बताने को मना किया। लेकिन बेटी ने अपनी पिता को सारी बात बताई और पिता ने मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

पिता ने बताई पूरी कहानी

नाबालिग लड़की के पिता नौशाद ने बताया मेरी पत्नी मौलाना के यहां घरेलू काम करती थी। करीब 3 साल पहले पत्नी बीमार हुई तो वह बड़ी बेटी को मौलाना के यहां कामकाज के लिए ले गई, लेकिन मौलाना की गन्दी नजर बेटी पर पड़ी और धीरे धीरे उसने पैसे देकर बेटी को अपने वश में कर लिया और उसके साथ गलत काम करने लगा। जब यह बात पिता को पता चली तो उसने विरोध किया। इसके बाद मौलाना ने लड़की के भाई को दो बार में 2 -2 लाख रुपये दिए। फिर एक बार 6 लाख का चेक दिया और कहा कि तुम घर छोड़कर कहीं दूर चले जाओ और अपना व्यापार करो, लेकिन पिता ने वह चेक मौलाना को वापस कर दिया और पुलिस में शिकायत की। जिस पर अदालत में मुकदमा चल रहा है। लड़की के पिता ने कहा की लोवर कोर्ट ने उसकी याचिका रद्द कर दी और वे न्याय के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

पिता के खिलाफ है बड़ी बेटी

पिता नौशाद के खिलाफ उसकी खुद की बड़ी बेटी है जो अब अपने परिवार के साथ नहीं रहती। उसने नौशाद के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप भी लगाये थे जिसके वजह से नौशाद को 2 दिन जेल में भी रहना पड़ा था।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story