×

BHU: 'मॉरिशस का छात्र कर रहा यौन उत्पीड़न, कर सकता है एसिड अटैक'...डरी महिला प्रोफेसर ने दर्ज कराया FIR

BHU News: महिला प्रोफेसर ने मॉरीशस के एक छात्र पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा, आरोपी स्टूडेंट ने आतंकित करने के इरादे से उसके विभाग में तोड़फोड़ की थी। उससे उन्हें जान का खतरा है।

aman
Written By aman
Published on: 24 Feb 2023 10:43 AM GMT
BHU News
X

File Photo of BHU (Pic: BHU)

BHU News: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में एक महिला प्रोफ़ेसर ने एक विदेशी छात्र पर छेड़खानी और अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया है। आरोपी स्टूडेंट मॉरीशस (Mauritius) से यहां पढ़ने आया है। शिकायत मिलने के बाद आरोपी छात्र के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है। ये छात्र महिला प्रोफ़ेसर के विभाग में ही एमए फर्स्ट ईयर में है।

मॉरीशस के इस छात्र पर यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment in BHU) और आपराधिक धमकी के आरोप भी लगे हैं। काशी विश्वविद्यालय की महिला असिस्टेंट प्रोफेसर ने आरोप लगाया है कि विदेशी छात्र उन्हें अश्लील तस्वीरें और मैसेज भेजे थे। हद तो तब हो गई जब कई बार उसने गलत तरीके से छूने की कोशिश की। प्रोफेसर ने अपने आरोपों में कहा है कि उक्त छात्र बीते दो महीनों में BHU कैंपस और बाहर उसे निशाना बनाते हुए जान से मारने की धमकी भी दी।

महिला प्रोफेसर को डराया, तोड़फोड़ भी की

महिला प्रोफेसर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया, 'विदेशी छात्र उन्हें अब तक सैकड़ों अश्लील मैसेज भेज चुका है। दर्शन विभाग चेंबर में जहां प्रोफ़ेसर बैठती हैं, वहां आकर भी उसने तोड़-फोड़ की।' आरोप में ये भी कहा गया कि, छात्र ने सार्वजनिक रूप से मेरे चरित्र पर कीचड़ उछालने के भी प्रयास किए।' पुलिस द्वारा दर्ज केस में ये भी उल्लेख किया गया है कि छात्र लगातार उन्हें निशाना बना रहा है।' महिला प्रोफ़ेसर का कहना है, मैंने पहले अपने विभाग में शिकायत की थी। शिक्षक परिषद ने तब विभाग में उस छात्र के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। बावजूद, वह आकर मेरा अपमान करता रहा।'

प्रोफ़ेसर डिप्रेशन में,..हो सकता है एसिड अटैक

महिला प्रोफ़ेसर ने ये भी दावा किया कि, 'बार-बार प्रताड़ित किए जाने के कारण अब वो डिप्रेशन में हैं। उनके साथ कई समस्याएं बढ़ गई हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा मदद की पेशकश हुई। उनका कहना है आरोपी छात्र मेरे ऊपर एसिड अटैक भी कर सकता है। इस वजह से मैं असहज और डरी हूं। वह मुझे आत्महत्या को मजबूर कर रहा है।'

क्या कहा पुलिस और चीफ प्रॉक्टर ने?

इस पूरे मामले पर इंस्पेक्टर अश्विनी पांडेय (Inspector Ashwini Pandey) का कहना है, कि 'संबंधित मामले की जांच। बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर अभिमन्यु सिंह (BHU Chief Proctor Abhimanyu Singh) के अनुसार, महिला प्रोफ़ेसर ने पहली बार एक महीने पहले शिकायत की थी। उनके विभाग को इस पर गौर करने के लिए एक कमेटी बनाने को कहा गया था। चीफ प्रॉक्टर ने आगे कहा, उनकी सुरक्षा के लिए यूनिवर्सिटी के गार्ड तैनात किए गए थे। कुछ दिनों बाद, विभाग ने स्थिति सामान्य बताया। जिसके बाद गार्ड हटा लिए गए। लेकिन, आरोपी स्टूडेंट ने फिर शरारत की है। केस दर्ज हो चुका है। जल्द कार्रवाई होगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story