×

सीएए विरोधी हिंसा पर मायावती ने योगी सरकार को दी ये बड़ी सलाह

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में हुए उपद्रव में मारे गए लोगों को लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को सुझाव दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Dec 2019 3:00 PM GMT
सीएए विरोधी हिंसा पर मायावती ने योगी सरकार को दी ये बड़ी सलाह
X

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में हुए उपद्रव में मारे गए लोगों को लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को सुझाव दिया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा है कि श्सीएए और एनआरसी विरोधी हिंसा में सर्वाधिक यूपी में मारे गए लोगों की सही जांच-पड़ताल करके और इनमें जो लोग निर्दोष हैं, उनकी मदद के लिए सरकार आगे आए तो यह बेहतर होगा।

यह भी पढ़ें...गुजरात के CM बोले- मुस्लिमों के लिए 150 देश, हिंदुओं के पास सिर्फ एक

इससे पहले मायावती केंद्र सरकार से सीएए और एनसीआर को लेकर खासकर मुसलमानों की सभी आशंकाओं को जल्दी दूर करने की मांग कर चुकी हैं। मायावती ने कहा कि इन लोगों को पूरे तौर से संतुष्ट भी करना चाहिए तो यह बेहतर होगा।



इसके साथ ही उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों को भी सावधान रहने की नसीहत दी। मायावती ने आशंका जाहिर की कि कहीं इस मुद्दे की आड़ में मुसलमानों का राजनीतिक शोषण तो नहीं हो रहा है और वे पिसने लगे हैं।

यह भी पढ़ें...अरुंधति रॉय ने NPR पर दिया विवादित बयान, कहा- …रंगा बिल्ला बताइए

इसके साथ ही उन्होंने बसपा के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को अधिकृत किया है कि प्रदेश भर में सीएए व एनआरसी के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान जहां भी लोग मारे गए हैं, वे हर जगह जाकर पार्टी के स्थानीय नेताओं के साथ पीड़ित परिवार से मिलें व उन्हें सांत्वना दें कि इस दुःख की घड़ी में पार्टी उनके साथ है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story