UP News: रामपुर की हार में सपा-भाजपा की मिली भगत, मायावती ने लगाया आरोप

UP News: मायावती ने रामपुर में समाजवादी पार्टी की हार पर सपा और भाजपा में मिलीभगत होने का आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी भाजपा का सामना नहीं कर सकती है।

Jugul Kishor
Published on: 11 Dec 2022 7:40 AM GMT (Updated on: 11 Dec 2022 10:33 AM GMT)
Mayawati
X

Mayawati (Photo: Social Media)

UP News: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत और रामपुर विधानसभा में हार पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सवाल खड़े उठाए हैं। मायावती ने रामपुर में समाजवादी पार्टी की हार पर सपा और भाजपा में मिलीभगत होने का आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी भाजपा का सामना नहीं कर सकता है। मायावती ने कहा कि सपा को समर्थन करने वाले मुसलमान समाज को चिंतन करने की जरुरत है।

मायावती ने सपा की रणनीति पर हमला करते हुए कहा कि यूपी के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा की हुई जीत किन्तु रामपुर विधानसभा उपचुनाव में आज़म ख़ान की ख़ास सीट पर योजनाबद्ध कम वोटिंग करवा कर सपा की पहली बार हुई हार पर यह चर्चा काफी गर्म है कि कहीं यह सब सपा व भाजपा की अन्दरुनी मिलीभगत का ही परिणाम तो नहीं?

दूसरे ट्वीट में मायावती ने कहा कि इस बारे में ख़ासकर मुस्लिम समाज को काफी चिन्तन करने व समझने की भी ज़रूरत है ताकि आगे होने वाले चुनावों में धोखा खाने से बचा जा सके। खतौली विधानसभा की सीट पर भाजपा की हुई हार को भी लेकर वहाँ काफी सन्देह बना हुआ है, यह भी सोचने की बात है।

बता दें कि मैनपुरी में हाल ही में हुए उपचुनाव में सपा की डिंपल यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य को 2.88 लाख मतों के अंतर से हराया। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद में इस सीट पर उपचुनाव हुए हैं। हालांकि बीजेपी ने पहली बार समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के गढ़ रामपुर सदर विधानसभा सीट पर सेंध लगाई। बीजेपी के आकाश सक्सेना ने आजम के उम्मीदवार असीम रजा को करीबी मुकाबले में 34,000 वोटों के अंतर से हराया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story