BSP को BJP की 'B' टीम बताने पर भड़कीं मायावती, बोलीं कांग्रेस के 'C' का मतलब कटिंग पार्टी है

मायावती ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला। कांग्रेस पार्टी द्वारा बीएसपी को बीजेपी की ‘B’ बताने पर वह भड़क उठीं। उन्होंने कांग्रेस को ‘C’ कटिंग पार्टी कहा है।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootNewstrack Network
Published on: 4 July 2021 10:04 AM GMT
BSP को BJP की ‘B’ टीम बताने पर भड़कीं मायावती, बोलीं कांग्रेस के ‘C’ का मतलब कटिंग पार्टी है
X

मायावती, फाइल फोटो, सोशल मीडिया

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। दरअसल कांग्रेस पार्टी द्वारा बीएसपी को भारतीय जनता पार्टी की 'B' बताने पर मायावती भड़क उठीं और उन्होंने कांग्रेस को 'C' कटिंग पार्टी की संज्ञा दी है। मायावती ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और सपा, बीजेपी को भी लपेटे में लिया। मायावती ने कहा कि बीएसपी के 'B' का मतलब बहुजन है। जिसमें SCs, STs, OBCs. धार्मिक अल्पसंख्यक व अन्य उपेक्षित वर्ग के लोग आते हैं, जिनकी संख्या ज्यादा होने की वजह से वे बहुजन कहलाते हैं। जबकि कांग्रेस के 'सी' का मतलब वास्तव में 'कनिंग' पार्टी है।

यूपी कांग्रेस ने क्या कहा था?

बता दें शनिवार को यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव हुआ और शाम को नतीजे घोषित हुए। जिसमें बीजेपी को 68 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि सपा को पांच सीट मिली है। इसी चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने मायावती पर निशाना साधा और उन्हें बीजेपी की 'B' बताया था। मायावती ने जिला पंचायच अध्यक्ष के चुनाव में अपनी पार्टी से कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था।

मायावती का पलटवार

कांग्रेस को जवाब देने के लिए मायावाती ने लंबा चौड़ा ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि "यूपी में भी आक्सीजन पर चल रही कांग्रेस का यह कहना कि बीएसपी के 'बी' का मतलब 'बीजेपी' है, घोर आपत्तिजनक जबकि बीएसपी के 'बी' का अर्थ बहुजन है, जिसमें SCs, STs, OBCs. धार्मिक अल्पसंख्यक व अन्य उपेक्षित वर्ग के लोग आते हैं, जिनकी संख्या ज्यादा होने की वजह से वे बहुजन कहलाते हैं", जबकि कांग्रेस के 'सी' का मतलब वास्तव में 'कनिंग' पार्टी है, जिसने केन्द्र व राज्यों में अपने लम्बे शासनकाल में बहुजन के वोटों से अपनी सरकार बनाने के बावजूद इन्हें लाचार व गुलाम बनाकर रखा और अन्ततः बीएसपी बनाई गई और तब उस समय बीजेपी केन्द्र व राज्यों की सत्ता में कहीं नहीं थी। यह भी सर्वविदित है कि यूपी में कांग्रेस, सपा व बीजेपी की सरकार के चलते यहाँ कोई भी छोटा-बड़ा चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष कभी नहीं हो सकता और ना ही इनसे इसकी किसी को कोई उम्मीद करनी चाहिये जबकि बीएसपी की सरकार के समय में यहाँ सभी छोटे-बड़े चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष कराए गए"।


Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story