×

राजनीति न करें राज्य सरकारें: बहनजी की सलाह, प्रवासी मजदूरों पर उमड़ा प्यार

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने प्रवासी श्रमिकों के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमों को वापस लेने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को सामयिक, सही और सराहनीय बताया है।

Roshni Khan
Published on: 10 Jun 2020 9:23 AM GMT
राजनीति न करें राज्य सरकारें: बहनजी की सलाह, प्रवासी मजदूरों पर उमड़ा प्यार
X

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने प्रवासी श्रमिकों के खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमों को वापस लेने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को सामयिक, सही और सराहनीय बताया है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि सभी राज्य श्रमिकों को योग्यता के अनुसार उनके अपने राज्य में ही रोजगार उपलब्ध कराया जाए।

ये भी पढ़ें:असम में दोपहर 12 बजे तक कोरोना के 42 नए केस, अब तक 3092 केसः स्वास्थ्य मंत्री हेमंत

मायावती ने ट्वीट कर कहा ये

बसपा सुप्रीमों ने बुधवार को टवी्ट करके कहा है कि कोरोना महामारी व लॉकडाउन के कारण बेरोजगार व बेसहारा हो कर जैसे-तैसे हजारों किलोमीटर दूर घर वापसी करते समय नियमों का अक्षरशः पालन नहीं कर पाने वाले मजलूम प्रवासी मजदूरों के विरूद्ध जो मुकदमें वापस किए गए है, उन्हे वापस लेने का सर्वोच्च न्यायालय का आदेश सही, सामयिक व सराहनीय।

मायावती ने कहा कि घर वापस लौटे प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य में उनकी योग्यता का आकलन करके रोजगार की व्यवस्था करने संबंधी न्यायालय के निर्देश का भरपूर स्वागत। इस संबंध में अब सरकारों को गंभीर व संवेदनशील होकर ठोस कार्रवाई अविलम्ब शुरू कर देनी चाहिए, यह बसपा की मांग है।

ये भी पढ़ें:हैवान बाप की करतूत: मुंबई से आया था बेटा, कर दी ये भयानक हरकत

ट्वीटर से अक्सर देती रहती हैं संदेश

आपको बता दे कि कोरोना संकट के समय में मायावती लगातार अपने ट्वीटर संदेशों के जरिए केंद्र व राज्य सरकारों को आगाह करती रही है तो राजनीतिक दलों को भी इस संकट के समय में राजनीति न करने की सलाह देती रही है। प्रवासी मजदूरों को वापस यूपी लाने के लिए बसों को लेकर यूपी की भाजपा सरकार और कांग्रेस के बीच शुरू हुई राजनीतिक बयानबाजी पर भी मायावती ने दोनों ही दलों को निशाने पर लेते हुए घिनौनी राजनीति से बाज आने को कहा था।

इसके अलावा बसपा सुप्रीमों ने पड़ोंसी मुल्कों चीन व नेपाल के साथ हुए सीमा विवाद पर भी उन्होंने भाजपा और कांग्रेस के बीच हो रहे आरोप-प्रत्यारोप को देशहित के खिलाफ बताया था। मायावती ने यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती के मामलें की जांच के लिए सीबीआई जांच की मांग भी की है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story