×

मायावती का दावा : सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग न होता तो BSP के पक्ष में बेहतर परिणाम आते

मायावती ने कहा कि यूपी पंचायत चुनाव में बसपा का पूरे प्रदेश में विशेषकर बड़े जिलों में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Chitra Singh
Published on: 6 May 2021 6:56 AM GMT
मायावती का दावा : सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग न होता तो BSP के पक्ष में बेहतर परिणाम आते
X

मायावती (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने हाल ही में सम्पन्न हुए पंचायत चुनाव में अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि यदि काउन्टिंग के दौरान सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग न होता तो और भी सुखद परिणाम आते। उन्होंने कहा कि चार चरणों के पंचायत चुनाव में सत्ता व सरकारी मशीनरी का भारी दुरुपयोग एवं विरोधी पार्टियों द्वारा अपार धनबल के अनुचित इस्तेमाल के बावजूद बहुजन समाज पार्टी ने लगभग पूरे प्रदेश में जो रिजल्ट प्रदर्शित किया है।

मायावती ने कहा कि विरोधी पार्टियों के उम्मीदवारों को पछाड़ते हुए जितने भी निर्दलीय उम्मीदवार कामयाब हुए हैं उनमें से ज्यादातर वास्तव में बसपा से ही जुड़े हुए लोग हैं, जिन्होंने खासकर रिजर्व सीटों पर आम सहमति नहीं बन पाने पर अपने-अपने बूथों पर ही चुनाव लड़कर जीत हासिल की है।

बसपा का अच्छा रिजल्ट आ गया- मायावती

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के जिन ज़िलों में बसपा समर्थित उम्मीदवार के लिए आम सहमति बन गई थी, वहां बसपा का अच्छा रिजल्ट आ गया तथा जिन जिलो में आमसहमति नहीं बनने के कारण, एक-एक सीट पर कई लोग बी.एस.पी. का झण्डा-बैनर आदि लेकर चुनाव लड़ते रहे, वहां सामान्य सीटो पर तो पार्टी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ क्योंकि वहां दलितो ने जीतने वाले उम्मीदवार को देखकर एकतरफा अपना वोट ट्रांसफर कर दिया, जिससे उन पर भी बसपा के काफी उम्मीदवार चुनाव जीत गये, जिनकी गिनती अब निर्दलीय के रूप में गिनी जा रही है। लेकिन सुरक्षित सीटों पर पार्टी के कई-कई उम्मीदवार खड़े होने की वजह से ऐसा नहीं हो सका, जिसका फिर ज्यादातर फायदा विरोधी पार्टियों को ही पहुंच गया। इससे काफी कुछ सबक सीखकर अब पार्टी के लोग खुद ही आगे ऐसी गलती नहीं करेंगे, ऐसी उनसे बी.एस.पी को पूरी-पूरी उम्मीद है।

बसपा सुप्रीमो (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

बड़े जिलों में BSP का प्रदर्शन रहा अच्छा

मायावती ने कहा कि यूपी पंचायत चुनाव में बसपा का पूरे प्रदेश में विशेषकर बड़े जिलों में से कुछ जिलों को छोड़कर अधिकांश जिलों में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। खासकर आगरा, मथुरा, मेरठ, बुलन्दशहर, गाजियाबाद, सहारनपुर, मुरादाबाद, हापुड़, शाहजहाँपुर, कानपुर देहात, जालौन, बांदा, चित्रकूट, लखीमपुर खीरी, हरदोई, सुल्तानपुर, बलरामपुर, सन्तकबीर नगर, महाराजगंज, आजमगढ़, मऊ, प्रयागराज, भदोही, मिर्जापुर, चन्दौली आदि जिलों में बीएसपी का काफी बेहतरीन रिजल्ट आया है। मायावती ने कहा कि निश्चय ही बसपा का प्रदर्शन और भी ज्यादा बेहतर हो सकता था, फिर भी पार्टी के लोगों द्वारा विरोधियों के साम, दाम, दण्ड, भेद आदि हथकण्डों का सामना करते हुए अपने अति-सीमित संसाधनों से अच्छी सफलता अर्जित करना जीत की खुशी को दोगुणा करता है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story