×

मायावती बंगला खाली करने को भेज रही पत्र और चाबी, महकमा नहीं ले रहा कब्जा

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व सीएम के बंगले खाली करने के आदेश के बाद पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमों मायावती ने 6, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित अपने सरकारी बंगले को खाली कर दिया है। राज्य सम्पत्ति महकमे को उसका कब्जा देने के लिए उनकी तरफ से

Anoop Ojha
Published on: 30 May 2018 4:19 PM GMT
मायावती बंगला खाली करने को भेज रही पत्र और चाबी, महकमा नहीं ले रहा कब्जा
X
मायावती बंगला खाली करने को भेज रही पत्र और चाबी, महकमा नहीं ले रहा कब्जा

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व सीएम के बंगले खाली करने के आदेश के बाद पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमों मायावती ने 6, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित अपने सरकारी बंगले को खाली कर दिया है। राज्य सम्पत्ति महकमे को उसका कब्जा देने के लिए उनकी तरफ से पत्र भी भेजा गया। पर उसे स्वीकारा नहीं गया। अब उनकी तरफ से स्पीड पोस्ट से पत्र और बंगले की चाभियां महकमे को भेजी गई हैं।

पूर्व सीएम की हैसियत से 23 दिसम्बर 2011 को यह बंगला उन्हें आवंटित किया गया था। उन्होंने 29 मई को अपना आवास खाली कर दिया। मायावती के निजी सचिव मेवालाल गौतम जब इस बंगले का कब्जा राज्य सम्पत्ति महकमे को रिसीव कराने पहुंचे। तब उनके कार्यालय की तरफ से बताया गया कि कब्जा लेेने का काम अनुरक्षण खण्ड—2, लोक निर्माण महकमे के जेई करेंगे। यह पत्र प्राप्त कर जेई ही उनको रसीद देंगे। इसके बाद मेवालाल ने कब्जा लेने के लिए जेई को पत्र सौंपना चाहा तो उन्होंने राज्य सम्पत्ति अधिकारी के इस बाबत कोई आदेश नहीं दिए जाने का हवाला देते हुए बंगले की चाभी और पत्र लेने से इंकार कर दिया। फिर मायावती की तरफ से यह पत्र स्पीड पोस्ट से राज्य सम्पत्ति अधिकारी, प्रमुख सचिव सीएम और सीएम को भेजा गया। गौतम का दावा है कि यह पत्र महकमे में रिसीव भी हो गया है।

मायावती ने राज्य सम्पत्ति अधिकारी को लिखे पत्र में कहा है कि जब उन्हें यह बंगला आवंटित हुआ था। तब उसमें जनरेटर, विदयुत पैनल, ट्रांसफार्मर, एसी, पंखे, टयूब लाईट, साउन्ड सिस्टम और फायर फाइटिंग सिस्टम लगे हुए थे। यह वर्तमान में भी लगे हुए हैं और पूरी तरह से ठीक हालत मे हैं। महकमे की तरफ से उनको कोई फर्नीचर व फिक्सचर आदिन नहीं दिया गया था।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story