×

Mayawati News: एमपी के 50 प्रतिशत कमीशनखोरी विवाद में मायावती की एंट्री, बीजेपी और कांग्रेस दोनों को लगाई लताड़

Mayawati News: बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केस तक दर्ज करवा दिया है। दोनों पार्टियों के बीच मची खींचतान में अब एक तीसरे सियासी किरदार की एंट्री हो गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Aug 2023 7:38 AM GMT (Updated on: 14 Aug 2023 10:03 AM GMT)
Mayawati News: एमपी के 50 प्रतिशत कमीशनखोरी विवाद में मायावती की एंट्री, बीजेपी और कांग्रेस दोनों को लगाई लताड़
X
मायावती (फोटो: सोशल मीडिया)

Mayawati News: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े मध्य प्रदेश की राजनीति में इन दिनों 50 प्रतिशत कमीशनखोरी का मुद्दा गरमाया हुआ है। इस मामले पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस आमने-सामने है। बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केस तक दर्ज करवा दिया है। दोनों पार्टियों के बीच मची खींचतान में अब एक तीसरे सियासी किरदार की एंट्री हो गई है। यूपी की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती का इस पूरे विवाद पर बयान आया है।

बसपा सुप्रीमो ने 50 प्रतिशत कमीशनखोरी के मुद्दे पर बीजेपी-कांग्रेस के बीच चल रहे आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने दोनों पार्टियों पर इस विवाद के जरिए असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया है। मायावती ने कहा कि दोनों पार्टियों द्वारा शासित राज्यों में गरीबी, महंगाई और भ्रष्टाचार जैसे गंभीर मुद्दे हैं। लेकिन इन असल एवं ज्वलंत मुद्दों को छोड़ दोनों पार्टियां चुनाव से पहले जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही हैं।

यूपी की पूर्व सीएम ने एक के बाद एक ट्वीट कर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों को आड़े हाथों लिया है। मायावती ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, मध्यप्रदेश सरकार में 50 प्रतिशत कमीशनखोरी के आरोप को लेकर कांग्रेस व भाजपा के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप, मुकदमों आदि की राजनीति से कमरतोड़ महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, शोषण-अत्याचार आदि जनहित से जुड़े ज्वलन्त मुद्दों का चुनाव के समय पीछे छूट जाना कितना उचित? ऐसा क्यों?

कांग्रेस को भी लिया आड़े हाथ

इसके बाद अपने दूसरे ट्वीट में बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, भाजपा-शासित मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि कांग्रेस के राजस्थान व छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचार अहम मुद्दा, किन्तु इनकी जनविरोधी नीतियों व विकास के हवाहवाइ दावों के कारण सर्वसमाज के गरीबों, बेरोजगारों, किसानों, महिला असुरक्षा आदि का त्रस्त जीवन इन तीनों राज्यों में असली चुनावी मुद्दे।

बीएसपी तीनों चुनावी राज्यों में करेगी अच्छा प्रदर्शन

मायावती ने अपने एक अन्य ट्वीट में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव का सामना करने वाले राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई है। उन्होंने लिखा, बीएसपी इन तीनों राज्यों में भाजपा व कांग्रेस सरकारों के खिलाफ जनहित व जनकल्याण के खास मुद्दों को लेकर अकेले अपने बूते पर विधानसभा का यह चुनाव लड़ रही है जिसके लिए उम्मीदवारों के नाम भी स्थानीय स्तर पर घोषित किए जा रहे हैं। पार्टी को भरोसा है कि वह अच्छा रिजल्ट हासिल करेंगी।

क्या है 50 प्रतिशत कमीशनखोरी विवाद?

दरअसल, पिछले दिनों कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने एक अखबार की खबर का हवाला देते हुए मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर ठेकेदारी में 50 प्रतिशत कमीशन लेने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा, कर्नाटक में भ्रष्ट BJP सरकार 40% कमीशन की वसूली करती थी, लेकिन मध्य प्रदेश में BJP भ्रष्टाचार का अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर आगे निकल गई है। कर्नाटक की जनता ने 40% कमीशन वाली सरकार को बाहर किया, अब मध्य प्रदेश की जनता 50% कमीशन वाली भाजपा सरकार को सत्ता से हटाएगी।

प्रियंका गांधी समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने जिस वायरल खत के हवाले से बीजेपी सरकार पर ये आरोप लगाया था, उसकी सत्यता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। क्योंकि जिस शख्स ने उस खत को लिखा था, पुलिस के पास उसकी कोई जानकारी नहीं है। यही वजह है कि बीजेपी कांग्रेस पर झूठे आरोप लगाकर छवि को धूमिल करने का प्रयास करने के आरोप लगा रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story