×

Mayawati: मायावती का केंद्र सरकार से सवाल, क्या मुगल गार्डन का नाम बदलने से दूर होंगी समस्याएं

Mayawati: मायावती ने केद्र सरकार से सवाल किया है कि क्या मुगल गार्डन का नाम बदलने से देश व यहां के करोड़ो लोगों के दिन-प्रतिदन की ज्वलंत समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

Jugul Kishor
Published on: 29 Jan 2023 7:27 AM GMT
Mayawati
X

Mayawati (Photo: Social Media)

Mayawati: केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति भवन में स्थित मुगल गार्डन का नाम बदलकर अमृत उद्यान कर दिया है। नाम बदलने के फैसले पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार से सवाल किया है कि क्या मुगल गार्डन का नाम बदलने से देश व यहां के करोड़ो लोगों के दिन-प्रतिदन की ज्वलंत समस्याएं खत्म हो जाएंगी। वरना फिर आम जनता इसे भी सरकार द्वारा अपनी कमियों व विफलताओं पर पर्दा डालने का प्रयास ही मानेगी।

मायावती ने नफरती भाषणों और बायकाट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कुछ मुट्ठीभर लोगों को छोड़कर देश की समस्त जनता जबरदस्त महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि के तनावपूर्ण जीवन से त्रस्त है, जिनके निदान पर ध्यान केन्द्रित करने के बजाय धर्मान्तरण, नामान्तरण, बायकाट व नफरती भाषणों आदि के जरिए लोगों का ध्यान बांटने का प्रयास घोर अनुचित व अति-दुःखद

मायावती ने दूसरे ट्वीट में कहा कि ताज़ा घटनाक्रम में राष्ट्रपति भवन के मशहूर मुग़ल गार्डेन का नाम बदलने से क्या देश व यहाँ के करोड़ों लोगों के दिन-प्रतिदिन की ज्वलन्त समस्यायें दूर हो जाएंगी। वरना फिर आम जनता इसे भी सरकार द्वारा अपनी कमियों व विफलताओं पर पर्दा डालने का प्रयास ही मानेगी।

बतां दे कि शनिवार 28 जनवरी को केंद्र सरकार द्वारा जारी एक अधिकारिक बयान में जानकारी दी गई कि राष्ट्रपति भवन का प्रसिद्ध मुगल गार्डन अब अमृत उद्यान के नाम से जाना जाएगा। राष्ट्रपति की उप प्रेस सचिव नाविका गुप्ता ने यह जानकारी दी थी। बता दें कि अमृत उद्यान साल में एक बार जनता के लिए खुलता है। लोग 31 जनवरी से इस उद्यान को देखने जा सकते हैं। उद्यान 31 जनवरी 2023 से 26 मार्च 2023 तक जनता के लिए खुला रहेगा। जबकि प्रत्येक सोमवार को यह बंद रहेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story