×

सहारनपुर में मायावती की महारैली आज, 28 विधानसभा क्षेत्रों से पहुंचे लाखों समर्थक

aman
By aman
Published on: 10 Sep 2016 1:39 PM GMT
सहारनपुर में मायावती की महारैली आज, 28 विधानसभा क्षेत्रों से पहुंचे लाखों समर्थक
X

mayawati-1

सहारनपुर: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और यूपी की पूर्व सीएम मायावती की रविवार को होने वाली रैली को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रैली में 28 विधानसभा क्षेत्रों के प्रति विधानसभा क्षेत्र से 25 हजार लोगों की भीड़ के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। ये लक्ष्य बसपा सुप्रीमो की ओर से पार्टी पदाधिकारियों और विधायकों को दिया गया था।

पीएम की रैली से ज्यादा भीड़ जुटाने की कोशिश

करीब तीन महीने पहले हुई प्रधानमंत्री की रैली से बड़ी रैली आयोजित करने के लिए पंद्रह दिन पहले ही बसपा सुप्रीमो ने निर्देश जारी किए थे। तभी से बसपा के सभी विधायक और आगामी विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी भीड़ जुटाने के लिए दिन-रात जुटे हैं। उस दौरान सहारनपुर और मेरठ मंडल के सभी जिलों से भारी संख्या में लोगों की भीड जुटाने की बात कही गई थी।

पीएम मोदी भी यहां कर चुके हैं रैली

गौरतलब है कि मायावती की महारैली जिस जगह पर होनी है ये वही स्थान है, जहां तीन माह पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दो साल पहले पूरे होने पर विकास रैली को संबोधित किया था।

पंडाल में विशेष व्यवस्थाएं

रैली के मद्देनजर दिल्ली रोड स्थित कॉस्मॉस सिटी मैदान में विशालकाय पंडाल लगाया गया है। करीब पंद्रह बीघे के विशालकाय मैदान को नीले रंग से रंग दिया गया है। रैली में आने वालों लोगों की भीड़ को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं।

पंडाल में क्या-क्या?

पंडाल में लोगों को गर्मी से बचाने के लिए एक हजार से अधिक पंखे लगाए गए हैं, जबकि इतने ही कूलर की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा रैली में आने वाले लोगों के लिए दो दर्जन से अधिक 10 हजार लीटर क्षमता वाले वाटर टैंक की व्यवस्था की जा रही है। रैली समाप्त होने तक पंखे अनवरत चलते रहें इसके लिए अलग से बड़े जेनरेटरों की व्यवस्था की गई है।

बड़े नेताओं ने डाला डेरा

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष नसीमुद्दीन सिद्दकी, सतीश चंद्र मिश्रा, राव अथहर, पूर्व राज्यसभा सदस्य राजपाल सैनी समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने दो दिन पहले ही जिले में डेरा डाल रखा है। नसीमुद्दीन सिद्दकी तभी से लगातार रैली की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं और जो कमी दिखाई दे रही है, उसे दुरुस्त करा रहे हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें रैली की तैयारियों से जुडी तस्वीरें ...mayawati-7

mayawati-4

mayawati-3

mayawati-2

mayawati-5

mayawati-6

mayawati-9

mayawati-8

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story