मायावती ने कहा-BJP का इरादा सही होता तो पांच साल इंतजार नहीं करते

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में BJP अपने विफलताओं की वजह से सत्ता में आने वाली नहीं है। इसका भान आरएसएस, विहिप और उनके सहयोगी दल शिवसेना को है।

Manali Rastogi
Published on: 24 Nov 2018 8:46 AM GMT
मायावती ने कहा-BJP का इरादा सही होता तो पांच साल इंतजार नहीं करते
X
मायावती की फ़ाइल फोटो

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में BJP अपने विफलताओं की वजह से सत्ता में आने वाली नहीं है। इसका भान आरएसएस, विहिप और उनके सहयोगी दल शिवसेना को है।

यह भी पढ़ें: यूपी: दिल दहला देने वाली घटना, गैंगरेप में नाकाम 4 सगे भाइयों ने किशोरी को जिंदा जलाया

इसलिए अपने सहयोगी संगठनों को आगे कर राम मंदिर निर्माण की मुहीम चलाए हुए हैं। जबकि मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा सिर्फ असफलताओं से ध्यान हटाने के लिए किया जा रहा है, अगर BJP का इरादा सही होता तो पांच साल इंतजार नहीं करते।

भोले भाले लोगों को गुमराह कर रहे कुछ लोग

मायावती ने भीम आर्मी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि कुछ लोग हमारे भोले भाले लोगों को बहका रहे हैं। यदि इनका मकसद सही और ईमानदार होता तो यह अलग से अपना कोई संगठन नहीं चलाते बल्कि इसके स्थान पर यह लोग बसपा से जुड़कर अपना संगठन चलाते। इसलिए हमारे भोले भाले लोगों को इनके बहकावे में नहीं आना है। यह हमारे भोले भाले लोगों को गुमराह करते हैं और हमारे विपक्षियों के हाथों में खेल रहे हैं।

युवा वर्ग को जोड़ने के लिए किसी फ्रंट की जरूरत नहीं

उन्होंने कहा कि बसपा में युवा वर्ग को जोड़ने के लिए किसी फ्रंट की जरूरत नहीं है क्योंकि पार्टी ने संगठन में हर स्तर पर 50 फीसदी युवा वर्ग को रखने के निर्देश दिए हैं। जिसकी वजह से दूसरी पार्टियों की तरह अपनी पार्टी में कोई भी युवा संगठन और फ्रंट आदि बनाने की जरूरत नहीं पड़ती है।

यह भी पढ़ें: बॉम्बे हाई कोर्ट से मौसमी चटर्जी ने किया अनुरोध, कहा- कोमा में गई बेटी से मिलवा दें

पार्टी में छात्र व महिलाओं को जोड़ने के लिए कोई संगठन नहीं तैयार किया जाता है। बल्कि उनके स्थान पर उनके परिवारों के माध्यम से ही उन्हें पार्टी की विचारधारा के बारे में बताया जाता है।

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में दोबारा नहीं आएगी भाजपा सरकार

अभी तक मैंने छत्तीसगढ और एमपी में चुनावी जनसभाएं की हैं। इसी महीने मध्यप्रदेश में वोट पड़ जाएंगे। वहां चुनावी जनसभाएं होने के बाद भाजपा इस बार वहां कत्तई सत्ता में वापस आने वाली नहीं है और ना ही देश में। अपनी विफलताओं की वजह से यह पार्टी एक बार फिर केंद्र की सत्ता में आने वाली नहीं है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story