×

मायावती की सलाह, प्रवासी कामगारों को पलायन से रोकें राज्य सरकारें

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आज कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन लगाने का विशेष अभियान चलाया ...

Shreedhar Agnihotri
written by Shreedhar Agnihotripublished by Shweta
Published on: 14 April 2021 11:35 AM GMT
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती
X

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ( फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आज कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन लगाने का विशेष अभियान चलाया हुआ है। पर ये अभियान देश के गरीब एवं अन्य सभी जरुरतमन्द लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने के रुप में मनाया जाता तो यह ज्यादा उचित होता। उन्होंने केन्द्र सरकार से मांग की कि यह वैक्सीन पूरे देश में गरीब एवं अन्य सभी जरुरतमन्द लोगों को फ्री में लगाने का एलान भी करें।

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आज कहा कि डा. भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती के शुभ अवसर पर देश में इस वर्ष फिर से कोरोना महामारी की रफ्तार बढ़ने की वजह से जो लोग पलायन करके अपने-अपने राज्यों में लौटने का मन बना रहे हैं। तो उन्हें वही रोककर वहाँ की राज्य सरकारे उनके ठहरने व खाने आदि की समुचित व्यवस्था करें तो यह ज्यादा उचित होगा।

आगे मायावती ने कहा कि आज देश व यूपी में जिन भी जनहित व जनकल्याणकारी स्कीमों आदि पर जोर देकर उसके आधार पर वोट माँगा जा रहा है उनमें से अधिकतर की शुरूआत बी.एस.पी. सरकार ने करके व उन्हें यूपी में सही से लागू करके दिखाया है।

बी.एस.पी सरकार की देनः

चाहे पी.पी.पी. माडल पर 'यमुना एक्सप्रेस-वे' हो या फिर नोएडा से बलिया तक 8-लेन वाली 'गंगा एक्सप्रेस-वे' परियोजना या फिर जेवर, बुलन्दशहर में 'ताज अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट एवं एविएशन हब परियोजना', मेट्रो रेल अथवा विदेश मुद्रा अर्जन के लिए 'बौद्ध सर्किट' का विकास तथा अनेको कालेज-विश्वविद्यालय, अस्पतालों व देश में आरक्षण के जनक छत्रपति शाहूजी महाराज के नाम पर लखनऊ में यूपी की प्रथम मेडिकल यूनिवर्सिटी की स्थापना आदि सभी बी.एस.पी सरकार की ही देन है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में यूपी में खासकर रोजगार-सृजन के मामले में प्राइवेट सेक्टर में लाखों नए अवसर के नए रिकार्ड स्थापित करते हुए सरकारी क्षेत्र में भी वर्षों से सामान्य भर्ती पर लगे प्रतिबन्ध को हटाकर सर्वसमाज को भरपूर नौकरी दी गई तथा यूपी के एक लाख 8 हजार 43 राजस्व ग्रामों में सफाईकर्मी का नया सरकारी पद सृजित करके प्रत्येक गाँव में एक सरकारी सफाईकर्मी की नौकरी दी गई।

दोस्तों देश दुनिया की खबरों और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story