×

हथिनी की हत्या पर मायावती का बयान, दोषियों को सख्त सजा देने की करी मांग

बसपा सुप्रीमों ने केरल के पलक्कड में गर्भवती हथिनी की हत्या के लिए दोषियों को सख्ता सजा देने की मांग की है।

Rahul Joy
Published on: 4 Jun 2020 10:00 AM GMT
हथिनी की हत्या पर मायावती का बयान, दोषियों को सख्त सजा देने की करी मांग
X
mayawati

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सरकार द्वारा जारी आर्थिक पैकेज पर सवाल उठाया है। उन्होंने गाजियाबाद की एटलस साइकिल फैक्ट्री के धन अभाव के कारण बंद होने की खबर का हवाला देते हुए सरकार को इस ओर ध्यान देने की सलाह दी है। मायावती ने गुरुवार को तीन टवी्ट करके देश में हुई तीन प्रमुख घटनाओं पर अपनी राय दी है।

गर्भवती हथिनी की मौत पर बोलीं मायावती

बसपा सुप्रीमों ने केरल के पलक्कड में गर्भवती हथिनी की हत्या के लिए दोषियों को सख्ता सजा देने की मांग की है। उन्होंने गाजियाबाद में धन अभाव के कारण एटलस साइकिल फैक्ट्री के बंद होने पर सरकार को ध्यान देने की सलाह दी है। इसके अलावा मायावती ने यूपी में प्रवासी मजदूरों में केवल 3 प्रतिशत लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने को राहत वाली खबर बताते हुए कहा है कि अब प्रवासी मजदूरों को इस रोग को बढ़ाने के लिए दोषी नहीं ठहराया जाएगा।

बसपा सुप्रीमों ने टवी्ट कर के कहा है कि केरल के पलक्कड में एक गर्भवती हथिनी को विस्फोटक भरा अनानास खिलाकर क्रूरतापूर्वक मारने की अति दुखद व निन्दनीय खबर स्वाभाविक तौर पर मीडिया की सुर्खियों में है। हाथी जैसे सहज व उपयोगी जानवर के साथ ऐसी क्रूरता की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम है।

तेल कुएं से तबाही: हजारों परिवारों की जान पर आई बात, मरी सैंकड़ों मछलियां-डॉल्फिन

सरकार दोषियों को सख्त सजा दे।

गाजियाबाद की एटलस साइकिल फैक्ट्री के बंद होने की खबर पर एक अन्य टवी्ट में मायावती ने कहा है कि ऐसे समय जबकि लॉकडाउन के कारण बंद पड़े उद्योगों को खोलने के लिए आर्थिक पैकेज आदि सरकारी मदद देने की बात की जा रही है। जबकि यूपी के गाजियाबाद स्थित एटलस जैसी प्रमुख साइकिल फैक्ट्री के धन अभाव में बंद होने की खबर चिन्ताओं को बढ़ाने वाली है।

सरकार तुरंत ध्यान दे तो बेहतर है।

मायावती ने तीसरे टवी्ट में प्रवासी मजदूरों की चिंता करते हुए कहा है कि यूपी में घर वापसी करने वाले लाखों प्रवासी श्रमिकों में से मात्र 3 प्रतिशत को ही कोरोना पीड़ित पाए जाने की खबर बड़ी राहत देने वाली है। खासकर तब जब कोरोना के बढ़ते रोग के लिए इन्हे ही दोषी ठहराने का प्रयास है व इसी आशंका के तहत इन मजलूमों के घर वापसी मे देरी की जा रही है।

रिपोर्टर - मनीष श्रीवास्तव , लखनऊ

निसर्ग तूफान का असर, यहां रात से ही हो रही जोरदार बारिश, बाढ़ जैसे बने हालात

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story