MBBS के आठ स्टूडेंट नकल करते पकड़े गए, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिये कर रहे थे नकल

यूपी के जनपद हापुड़ में सिटी कोतवाली क्षेत्र के एसएसवी कॉलेज में परीक्षा दे रहे एमबीबीएस थर्ड ईयर के आठ छात्र-छात्राओं को नकल करते पकड़ लिया गया। ये लोग इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल कर रहे थे, पकड़े गए सभी नकलची पिलखुवा के एक मेडिकल कॉलेज के हैं।पुलिस ने नकल करने में इस्तेमाल उपकरण और आठ छात्र-छात्राओं को पकड़ लिया है। वहीं पुलिस पूरे रैकेट का पर्दाफाश करने में जुट गई है।

MBBS के आठ स्टूडेंट नकल करते पकड़े गए, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिये कर रहे थे नकल

हापुड़: यूपी के जनपद हापुड़ में सिटी कोतवाली क्षेत्र के एसएसवी कॉलेज में परीक्षा दे रहे एमबीबीएस थर्ड ईयर के आठ छात्र-छात्राओं को नकल करते पकड़ लिया गया। ये लोग इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल कर रहे थे, पकड़े गए सभी नकलची पिलखुवा के एक मेडिकल कॉलेज के हैं।पुलिस ने नकल करने में इस्तेमाल उपकरण और आठ छात्र-छात्राओं को पकड़ लिया है। वहीं पुलिस पूरे रैकेट का पर्दाफाश करने में जुट गई है।

यह भी पढें……BHU में फिर बिगड़ा माहौल, सड़क पर उतरे नर्सिंग के छात्र

आपको बता दें कि पिलखुवा स्थित एक मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले करीब 150 छात्र-छात्राओं का सेंटर एसएसबी डिग्री कॉलेज में पड़ा हुआ है। सोमवार सुबह प्रथम पाली में एमबीबीएस थर्ड ईयर का पेपर था। परीक्षा शांतिपूर्वक चल रही थी, तभी कॉलेज का सचल दस्ता जांच के लिए पहुंच गया। उन्हें एक छात्र किसी से बात करता हुआ मिला। उन्होंने जांच की तो उसके कान में एक छोटी सी डिवाइस मिली।तलाशी ली तो जैकेट के नीचे एक काले रंग की टीशर्ट मिली, उस टीशर्ट में एक सफेद रंग की डिवाइस लगी हुई थी। उस डिवाइस में सिम कार्ड भी लगा हुआ था। चल दस्ते ने परीक्षा दे रहे सभी छात्र-छात्राओं की तलाशी ली तो इलेक्ट्रॉनिक वाइस तीन छात्राओं और पांच छात्रों के पास मिले।

सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर राजेश कुमार सिंह और कोतवाली प्रभारी महावीर सिंह चौहान पहुंच गए, उन्होंने नकल के उपकरण और अन्य दस्तावेज सील कर दिए। कॉलेज प्राचार्य ने पुलिस को तहरीर दी है।

यह भी पढें……अमेरिका में छात्रों और अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ता स्टूडेंट लोन

पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पकड़े गए छात्र-छात्राएं तमिलनाडु, हरियाणा और अमरोहा के बताए जा रहे हैं ।