×

Chitrakoot News: एक सप्ताह में काम पूरा न होने पर होगी बर्खास्तगी, नमामि गंगे व जलनिगम के एमडी ने किया निरीक्षण

Chitrakoot News Today: दिसंबर माह तक हर-घर नल से जल पहुंचाने की तैयारी शुरू हो गई है। जल जीवन मिशन की परियोजनाओं से एक लाख 35 हजार 305 परिवारों को कनेक्शन दिए जा रहे हैं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 16 Nov 2022 4:48 PM GMT
Chitrakoot News
X

नमामि गंगे और जलनिगम के एमडी चित्रकूट में (शोसल मीडिया)

Chitrakoot News: दिसंबर माह तक हर-घर नल से जल पहुंचाने की तैयारी शुरू हो गई है। जल जीवन मिशन की परियोजनाओं से एक लाख 35 हजार 305 परिवारों को कनेक्शन दिए जा रहे हैं। बुधवार को प्रमुख सचिव नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव और जल निगम के एमडी डा बलकार सिंह ने डीएम अभिषेक आनंद व एडीएम नमामि गंगे एस सुधाकरन के साथ जल जीवन मिशन की परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।

प्रमुख सचिव ने रैपुरा परियोजना की प्रगति को लेकर कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने कार्यदाई संस्था, प्रशासनिक अधिकारियों और इंजीनियरों से कहा कि एक साथ बैठक कर योजना के कार्य पूरे होने की तिथि जानी। उन्होंने कार्यदाई संस्था को एक सप्ताह में कार्य पूरा न होने पर बर्खास्त करने की चेतावनी दी है। इसके बाद दोनो अधिकारी रैपुरा डब्ल्यूटीपी पहुंचे। जहां उन्होंने हर कंपोनेंट का निरीक्षण किया। वह साथ में चल रहे अधिकारियों और इंजीनियरों से सवाल भी करते रहे।

निरीक्षण के बाद प्रमुख सचिव ने कार्यदायी संस्था के अफसरों को तलब किया। कार्य की समीक्षा करते हुए जलनिगम के एमडी डा सिंह ने कंपनी को निर्देश दिए कि मैन पावर को दो गुना करें। दिन के साथ रात्रि की पाली में भी निर्माण कार्य पूरा कराएं। प्रमुख सचिव ने विभाग के इंजीनियरों और प्रशासनिक अधिकारियों को योजना की प्रगति की प्रतिदिन की समीक्षा कर उसकी रिपोर्ट मुख्यालय भेजने के निर्देश दिए। निर्माण कार्य करा रही एजेंसी के अफसरों से एक-एक कर ऐसे सवाल पूछे कि अफसरों के पसीने छूट गए।

बताया कि जिले की योजनाओं से छह लाख 76 हजार 525 से अधिक लोगों को लाभ मिलने ला रहा है। इसके पहले उन्होंने पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर अब तक कराए गए कार्यों की समीक्षा भी किया। इस मौके पर जलनिगम के इंजीनियर आदि मौजूद रहे। सिलौटा प्लांट के कार्य पर संतुष्टि जताई प्रमुख सचिव व एमडी ने सिलौटा और चांदी बांगर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भी जायजा लिया। यहां पर डब्ल्यूटीपी देखा गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्य पर संतुष्टि जाहिर की। कहा कि यहां पर काम ठीक है। कार्य को इसी रफ्तार से आगे बढ़ाना है। ताकि दिसंबर माह तक गांवों को जलापूर्ति शुरू कर सकें।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story